GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

by GoNews Desk 5 months ago Views 2570
Top News Of The Day
GoPlus: एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर


Also Read: देश में हर 10 पुलिसवालों में सिर्फ एक महिला पुलिसकर्मी - गृह मंत्रालय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में , राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए , विपक्ष पर बड़ा हमला बोला। प्रधामंत्री मोदी ने जहा एक तरफ,  संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने वालो को , पाकिस्तान की भाषा बोलने वाला बताया, वही दूसरी तरफ , कश्मीर में धारा 370 को लेकर विपक्ष पर , झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया। धन्यवाद भाषण के दौरान पीएम मोदी ने , देश के पहले पीएम पंडित नेहरू पर हमला  करते हुए है  कहा , की पीएम बनने के लिए , देश पर एक लकीर खींच दी गई। इस भाषण पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।  कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा,  की प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में किसी और मुल्क का नाम नहीं लिया , बार बार सिर्फ पाकिस्तान का ही नाम लिया , क्या पाकिस्तान के साथ है भारत का COMPETITION ? 


लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धन्यवाद भाषण पर राहुल गाँधी ने कहा की , प्रधानमंत्री सब मुद्दों पर बात करते है लेकिन रोज़गार पर बात नहीं करते। उधर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने लोक सभा में पीएम मोदी के भाषण पर कहा कि बजट और प्रधानमंत्री के भाषण दोनों में ही , कोई संख्या , Numbers नहीं थी, केवल गुणात्मक तरह से मुद्दों को पेश किया गया


दिल्ली में आज विधानसभा चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। आज शाम 6 बजे दिल्ली में चुनावी प्रचार थम गया । चुनाव प्रचार के आखिर दिन सभी पार्टियों ने अपने दिग्गजों को मैदान में उतारकर पूरी ताकत झोंक दी। गृहमंत्री अमित शाह ने आज 3 तो बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने  2 रोडशो करे. बीजेपी  के चुनावी प्रचार के बारे में ज़्यादा जानकारी दे रहीं हैं गोनूस संवादाता अंजलि ओझा।


क्या एक बार फिर दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी को मौका देगी ? आम आदमी पार्टी आश्वस्त है और दावा कर रही है की  सभी के लिए काम हुआ है।हमारे सहयोगी सिद्धार्थ पांडेय ने आम आदमी पार्टी की आतिशी मर्लेना से बात की जो कालकाजी से पार्टी की उमीदवार है   

 

5. AJAY JHA TIC TAC WITH RAGINI NAYAK - BATTLE FOR DELHI : CONGRESS 

आम आदमी पार्टी के मुताबिक दिल्ली चुनाव में उनका सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से ही है  क्योंकि कांग्रेस मुकाबले से पहले से ही बाहर हो गयी है.. 

इस बीच कांग्रेस ने आखिरी दिन के प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है और बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर , दिल्ली चुनाव को सम्प्रदायक रंग देने का आरोप लगाया . कांग्रेस की रागिनी नायक से बात की गोनूस संवादाता अजय झा ने


नागरिकता क़ानून पर आधारित एक नाटक का मंचन करने पर , कर्नाटक की बीदर पुलिस ने एक स्कूल शाहीन इंटरनेशनल और उसके टीचर्स पर देशद्रोह जैसी गंभीर धारा में मुक़दमा दर्ज किया था. इस मामले में अब आरोप लग रहा है , कि पूछताछ के बहाने बीदर पुलिस,  स्कूली बच्चों का उत्पीड़न कर रही है. बीदर पुलिस इस मामले में अभी तक स्कूल के 85 बच्चों से पूछताछ कर चुकी है. 


कोरोना वायरस के ख़तरे की बढ़ती चुनौती को देखते हुए केंद्र सरकार ने चीनी और चीन में रहने वाले अन्य देशों के नागरिकों की एंट्री भारत में बंद कर दी है. इसके अलावा 5 फरवरी के पहले जारी किए गए चीनी नागरिकों का सभी वीज़ा तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है.  


चीन में फैले जानलेवा  कोरोनावायरस से भारत के औघोगिक जगत पर भी मार पड़ रही हैं। सूरत के हीरा कारोबारियों को डर है कि  इस बीमारी से उनको करीब 10 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है।

 


यूपी की राजधानी लखनऊ के नज़दीक सीतापुर ज़िले की एक केमिकल फैक्ट्री में गैस का रिसाव होने से,  सात लोगों की मौत हो गई. शुरुआती तफ़्तीश में पता चला है कि केमिकल फैक्ट्री में रात के वक़्त एक टैंकर पहुंचा था और उसी दौरान गैस लीक होकर फैल गई.


ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो में दुनियाभर की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनिया,80 नयी कारें , भारतीय बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही हैं , लेकिन भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर इस वक्त संकट के दौर से गुज़र रहा है. जहां देश में गाड़ियों की बिक्री में हर महीने गिरावट दर्ज हो रही है, वहीं आरबीआई के हालिया आंकड़े बता रहे हैं कि गाड़ियों की ख़रीद के लिए  क़र्ज़ लेने की रफ़्तार भी मद्धिम पड़ गई है. 


और जाते जाते , उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हो गयी है ,  डिफेन्स एक्सपो 2020 की शुरुआत , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया उदघाटन...

Latest Videos

Facebook Feed