GoPlus: एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

by Rupali Tewari 4 years ago Views 2599

Top News of the day
Oct.10 - GoPlus: एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

  • पीएमसी बैंक के अफ़सरों और एचडीआईएल के प्रोमोटर्स ने मिलकर , करोड़ों रुपयों की हेराफेरी की , लेकिन इसकी क़ीमत, बैंक के आम ग्राहकों को चुकानी पड़ रही है. इस बीच , मुंबई पहुंची वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अपनी रक़म निकालने के लिए भटक रहे बैंक ग्राहकों का , विरोध झेलना पड़ा।
  • पटना में बारिश और जलजमाव से निबटने में फेल नीतीश सरकार की,  तीखी आलोचना हुई है. उनपर हमला करने वालों में , विपक्षी दलों के साथ-साथ , उनके सहयोगी दल बीजेपी के नेता भी शामिल हैं. अब जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा,  कि पटना के दोनों सांसदों के साथ-साथ , शहर की मेयर भी बीजेपी की हैं , और इस आपदा से मची अफ़रा तफ़री के लिए,  बीजेपी सीधे ज़िम्मेदार है. बीजेपी-जेडीयू के बीच बढ़ती कड़वाहट के क्या मायने हैं, गोन्यूज़ संवादाता अंजलि ओझा बता रही हैं।
  • मानहानि से जुड़े एक मामले में , सूरत की अदालत में पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने , खुद को बेकसूर बताते हुए कहा , कि वो अपने बयान पर कायम हैं. राहुल गांधी ने कर्नाटक की एक चुनावी रैली में कहा था , कि सभी चोरों के सरनेम में मोदी क्यों होता है। अदालत में राहुल गांधी की हाज़िरी पर कांग्रेस का क्या कहना है, हमारे सहयोगी अजय झा ने प्रणव झा से बात की।
  • लखनऊ-नई दिल्ली के बीच शुरू की गई तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को , निजी हाथों में सौंपने के बाद , निजीकरण की प्रक्रिया , तेज़ कर दी गई है. अब 150 ट्रेनों , और 50 रेलवे स्टेशनों को ,निजी हाथों में सौंपने का फ़ैसला किया गया है। 
  • सार्वजनकि क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में शामिल,  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने , सेविंग अकाउंट और फिक्स्ड डिपॉज़िट पर , इंट्रेस्ट रेट में कटौती की है. इस कटौती का सबसे ज़्यादा असर , रिटायर्ड और सिनियर सिटिज़न पर देखने को मिलेगा।
  • दिल्ली में प्याज के बाद अब टमाटर के दाम सातवें अासमान पर पहुंच गए हैं। बुधवार को जहां दिल्ली में एक किलो टमाटर की कीमत 80 रुपए तक पहुंच गई, वहीं एक किलो प्याज 60 रुपए में मिल रहा है।
  • मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भगवा संगठनों ने शस्त्र पूजा के नाम पर तलवारें लहराईं और हवाई फायरिंग की. इस फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद ग्वालियर पुलिस ने एफ़आईआर दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
  • किलो प्लास्टिक लाने पर भरपेट खाना और आधा किलो प्लास्टिक के बदले नाश्ता,  सुनने में आपको थोडा अजीब लग रहा होगा,  लेकिन अंबिकापुर में शुरु हुए , देश के पहले गार्बेज कैफे में , खाना खाने की एक ये भी  कीमत है।
  • पिछले 25 साल में रिकॉर्ड बारिश के बाद आज  से मॉनसून की वापसी शुरु हो गयी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 20 अक्टूबर तक मॉनसून पूरी तरह खत्म हो सकता है। 
  • रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए बुधवार को आउटगोइंग कॉल्स के लिए पैसे लेने का एलान किया। अब रिलायंस जियो के यूजर्स को किसी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर आउटगोइंग कॉल्स करने के लिए प्रति मिनट 6 पैसे देने होंगे।
  • अपने प्लेटफार्म को दर्शकों को पहली पसंद बनाने के लिए, नेटफ्लिक्स ने एक तरीका निकाला है : ओरिजिनल कंटेंट। जिसके लिए वो एक के बाद एक, बड़े कलाकारों के साथ , साझेदारी कर रहा है ।
  • दूसरे टेस्ट के पहले दिन, भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुक्सान पर 273 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 63 रन, अजिंक्या रहाणे 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।
  • भारतीय महिला बॉक्सर मेरीकॉम ने aaj इतिहास रच दिया। मेरीकॉम ने रूस में जारी विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के 51 किलोग्राम केटेगरी के क्वार्टर फाइनल में , कोलंबिया की इंग्रीट वालेंसिया को , 5-0 से शिकस्त देते हुए , सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही मैरी कॉम ka aathvaan वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप मेडल निश्चित है। 8 वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप मेडल्स जीतने वाली मैरी कॉम , पहली बॉक्सर बन गयी हैं ।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed