GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

by GoNews Desk 4 months ago Views 2277
Top News Of The Day
GoPlus: एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

Also Read: केजरीवाल की प्रचंड जीत पर बधाई देने वालों का तांता लगा

दिल्ली की जनता ने , अरविन्द केजरीवाल को , प्रचंड मतों से जिताकर , तीसरी बार सत्ता सौंप दी है। इस जीत के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा , कि उनकी पार्टी , पांच साल और मेहनत से काम करेगी. वहीं 200 सांसद ,  11 मुख्यमंत्रियों, और कई केंद्रीय मंत्रियों को दिल्ली के चुनाव में उतारने वाली बीजेपी , 7 सीटों पर सिमटती दिख रही है. 2015 की तरह इस बार भी , कांग्रेस खाता खोलने में नाकामयाब रही।


इस प्रचंड जीत के बाद अरविन्द केजरीवाल ने कहा , की अब एक ही तरह की राजनीती चलेगी और वो है काम की राजनीति। आईये एक नज़र डालते हैं दिल्ली विधान सभा चुनाव के मुख्य उम्मीदवारों पर , और देखते हैं की किन किनको अपने काम के लिए , कामयाबी हासिल हुई है।  


आप के दफ्तर पर जश्न का माहौल है , समर्थकों में ख़ुशी की लहर है ,  और दिल्ली की जनता का धन्यवाद कर रहे हैं आप के तमाम समर्थक , जिनसे बात की हमारे सहयोगी अजय झा ने 


आम आदमी पार्टी की तूफ़ानी जीत के बाद , उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है. प्रधानमत्री मोदी, राहुल गाँधी , उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव जैसी दिग्गज हस्तियों ने अरविन्द केजरीवाल को बधाई  दी है।  

कई राज्य सरकारों ने अरविंद केजरीवाल सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा , कि यह जीत , मन की बात करने की बजाय , जन की बात करने पर मिली है. 


दिल्ली विधानसभा चुनाव का स्पष्ट जनादेश बताता है , कि दिल्लीवालों ने अरविंद केजरीवाल सरकार के कामकाज पर मुहर लगा दी है. अरविन्द केजरीवाल के परिवारवालों की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है।  केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा की उनके जन्मदिन पर उन्हें सबसे एहम तोहफा मिला है। सुनीता केजरीवाल ने आप की शानदार जीत पर कहा , की यह , सचाई की जीत है 


बीजेपी की राजनीती को जनता ने नकारा है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह  की तूफ़ानी रैलियों के बावजूद , बीजेपी सात सीटों पर लटकी हुई है। बीजेपी समर्थकों में गुस्सा है और वो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के तुरंत पद से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।  गोनूस संवादाता अंजलि ओझा की रिपोर्ट 


आप की आंधी में उड़ने के बाद , कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने , हार की ज़िम्मेदारी ली है और कहा है की पार्टी को मंथन करने की ज़रुरत है।  सुभाष चोपड़ा सी बात की हमारे सहयोगी अजय झा ने 


दिल्ली में विधानसभा चुनाव में , आम आदमी पार्टी ने एकतरफा जीत दर्ज की है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा लोगों को हिंसा के लिए भड़काने और उकसाने वाले बयान भी दिए गए थे , जिसका नतीजा यह रहा , कि शाहीन बाग़ और जामिया में प्रदर्शनकारियों पर गोलियां भी चल गई। हिंसा भड़काने और उकसाने वाले बयान देने वालों में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा शामिल है।  


चीन में कोरोना वायरस से लगातार मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं।यहां अब तक इस बीमारी से एक हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।


यूजीलैंड और भारत के बीच मंगलवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरे और आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया।  इसके साथ ही सीरीज के तीनो मैच जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया । 

टॉस न्यूजीलैंड ने जीतकर  भारत को बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया।  पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट पर 296 बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 47.1 ओवर  में ही लक्ष्य पूरा करते हुए मैच जीत लिया। मैच में 80 रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ Henry Nicholls मैन ऑफ द मैच बने। वहीँ न्यूजीलैंड के रॉस टेलर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।  जिन्होंने 3 मैच में 194 रन बनाए। कोहली की कप्तानी में पहली बार भारत का क्लीन स्वीप हुआ।   

Latest Videos

Facebook Feed