GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

by GoNews Desk 5 months ago Views 2895
Top News of the Day
GoPlus- एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

Also Read: CAA से कितनो को फायदा, क्या सरकार छुपा रही है आंकड़ा?

1. AJAY WT ON OPPOSITION MEETING ON CAA - OPPOSITION MEET ON CAA

नागरिकता कानून के खिलाफ देशभर के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है।

नागरिकता कानून और NRC पर आज  दिल्ली में , कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी की अध्यक्षता में , विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक हुयी ।  इस बैठक में विपक्षी पार्टियों ने  नागरिकता कानून और एनआरसी के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। इस बैठक में  20 दलों के नेता पहुंचे लेकिन TMC,SP, BSP, AAP, DMK और शिवसेना बैठक में शामिल नहीं हुए …इस बैठक के बारे मे विस्तार से जानकारी दे रहे है  गोनूस संवादाता अजय झा

2.  RAHUL GANDHI BITE - RAHUL CHALLENGE TO MODI

विपक्षी दलों की बैठक के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मीडिया से बात की , जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री  मोदी को , बिना पुलिस के किसी भी यूनिवर्सिटी में जाकर , छात्रों से बातचीत करने की चुनौती दी

3.  FLIP FLOP - ALLIES’ FLIP FLOP

धर्म के आधार पर नागरिकता देने वाले,  विवादित कानून को , बीजेपी के जिन सहयोगी दलों ने , संसद में समर्थन दिया था, अब सड़कों पर जारी विरोध प्रदर्शनों के चलते , अपने सुर बदल रहे हैं। उत्तर पूर्व के राज्यों से लेकर , पंजाब तक , इस क़ानून पर , बीजेपी के सहयोगी दलों में बग़ावत,  साफ़ हो गई है.

4. UP REFUGEES  - REFUGEE COUNT

विवादित नागरिकता क़ानून के तहत  केंद्र सरकार , पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के कितनों लोगों को भारत की नागरिकता देगी, इसका आंकड़ा अभी तक साफ नहीं हो पाया है. इस बीच योगी सरकार ने यूपी में रह रहे इन देशो से आये प्रवासियों की लिस्ट केंद्र सरकार को भेज दी है , जिनकी संख्या लगभग 40 हज़ार है , लेकिन केंद्र सरकार के आंकड़े , कुछ और कहानी पेश कर रहे है।    

5.  NITISH BITE ON NRC - NITISH NO TO NRC

एनआरसी को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा एलान किया है ...नितीश कुमार ने कहा है की बिहार में NRC लागू करने का सवाल ही नहीं पैदा होता, .ये सिर्फ असम के लिए था , लेकिन CAA पर चर्चा की जानी चाहिए

6.  JAMIA VC BITE - JAMIA VC ASSURANCE

पिछले महीने 15 दिसंबर को , जामिया विश्वविद्यालय कैंपस में हुई पुलिसिया कार्रवाई को लेकर , छात्र-छात्राओं में गुस्सा है। इसको लेकर छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वीसी नजमा अख्तर के दफ्तर का घेराव किया। छात्रों ने कैंपस में हुई हिंसा को लेकर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की  है.

वीसी नजमा अख़्तर ने कहा , कि  सुरक्षा को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन , हर ज़रूरी क़दम उठा रहा है

7.  J&K- DSP DAVINDER SINGH - ENEMY AT THE GATE

हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किए गए,  डीएसपी देविंदर सिंह के साथ , जम्मू कश्मीर पुलिस , आतंकवादी की तरह ही व्यवहार करेगी। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स में , 2001 में हुए संसद हमले के दोषी आतंकी अफजल गुरु से भी , देविंदर सिंह का कनेक्शन सामने आ रहा है।

8.  ANJALI WT ON DELHI POLLS - NO CM FACE FOR DELHI

लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी।  लेकिन अब दिल्ली में हो रहे विधनसभा चुनाव के लिए पार्टी किस के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी , इसका फैसला पार्टी नहीं कर पा रही है , इसीलिए अब बीजेपी ने निर्णय लिया है , कि  दिल्ली में पार्टी , बिना किसी सीएम उम्मीदवार के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।  क्या है बीजेपी की रणनीति , इस बारे में विस्तार से बता रही है गोन्यूज़ संवादाता अंजलि ओझा

9.  SUNNY DEOL- MISSING IN ACTION

अभिनेता से नेता बने बीजेपी सांसद सनी देओल , केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के संसदीय क्षेत्र में, श्रोताओं को अपनी फिल्मों के डायलॉग सुना रहे हैं. वहीं उनके अपने संसदीय क्षेत्र गुरदासपुर

में उनकी गुमशुदगी को लेकर जगह-जगह पोस्टर लग रहे हैं. यहां लोगों का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद सनी देओल ने , एक बार भी अपना चेहरा लोगों को नहीं दिखाया है.

10. SID TIC TAC LOKESH BATRA ON ELEC BONDS - ELECTORAL BONDS SALE

राजनीतिक पार्टियों के फंडिंग का ज़रिया , चुनावी बॉन्ड , एक बार फिर विवादों में घिरता दिख रहा है। केन्द्र की मोदी सरकार में शुरू , चुनावी बॉन्ड की प्रक्रिया पर, आरबीई और चुनाव आयोग ने भी चिंता ज़ाहिर की है। चुनाव आयोग द्वारा सुप्रीम कोर्ट में , चुनावी बॉन्ड को लेकर एफिटडेविट देखिल है।इस बारे में विस्तार से बता रहे हैं हमारे सहयोगी सिद्धार्थ पांडेय।

11.  AJAY TIC TAC WITH AKHILESH PRATAP SINGH - NEW TOP COPS

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने , लखनऊ और नोएडा में, कमिश्नरेट प्रणाली लागू कर दी है . आज सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ये फैसला लिया गया है। लखनऊ में सुजीत पांडेय , और नोएडा के पहले कमिश्नर आलोक सिंह को नियुक्त किया गया है। दरअसल कमिश्नरेट प्रणाली शुरू होने के बाद , कमिश्नर पद पर काम कर रहे है पुलिस अफसर को , मजिस्ट्रेट जैसी ताकत मिल जाएगी। इस बारे में हमारे सहयोगी अजय झा ने कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह से बात की।

12.  INDIA VS AUS 1 ODI - IND VS AUS PREVIEW

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल  Mumbai के Wankhede Stadium में खेला जाएगा। वनडे  रैंकिंग में अभी भारत दूसरे और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर है।

13. INDIA VS NZ T20 ANNOUNCED - SQUAD FOR NZ ANNOUNCED

न्यूजीलैंड दौरे के लिए रविवार को बीसीसीआई ने  टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया।  टीम में जहां उप कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है, वहीं संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है।

14.  ZOO - TORTOISE WITH A TALE

कैलिफोर्निया के San diego में रहने वाला 100 साल का डिएगो कछुआ , इन दिनों चर्चा में है। दरअसल चर्चा इसकी बड़ी उम्र को लेकर नहीं , बल्कि इसके 800 बच्चो के जन्म में रही इसकी खास भूमिका के कारण है, जिसकी वजह से विलुप्त होती प्रजाति को , गायब होने से बचाया जा सका।

Latest Videos

Facebook Feed