GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

by Rupali Tewari 4 years ago Views 1868

Top News of the Day
GoPlus (14th Oct) - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

  • पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक घोटाले के आरोपियों, राकेश वाधवान, सारंग वाधवान और वरयम सिंह को, 16 अक्टूबर तक के लिए , न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. दूसरी ओर बैंक ग्राहकों ने कोर्ट के बाहर जमा होकर ‘आरबीआई चोर है’ के नारे लगाए. प्रदर्शनकारियों ने महाराष्ट्र चुनाव से पहले , सरकार से मांग की है की वो लिखित में वादा करे , कि पीएमसी बैंक में जारी संकट के बावजूद, ग्राहकों की रक़म डूबेगी नहीं. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि इस संकट की वजह से इस बार , वे काली दिवाली मनाने के लिए मजबूर हैं.
  • हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर अपने भद्दे बयानों के लिए कुख्यात हैं. कभी वो लड़कियों के पहनावे को बलात्कार की वजह बता देते हैं तो कभी कश्मीरी लड़कियों के बारे में मंच से अश्लील बयान दे देते हैं. अब उन्होंने यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर शर्मनाक बयान दिया है. उन्होंने सोनिया गांधी की तुलना मरी हुई चुहिया से कर दी. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और तारिक़ अनवर उनके इस बयान को किस रूप में देखते हैं, उनसे हमारे सहयोगी अजय झा ने बात की….
  • जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पोस्टपेड मोबाइल सेवा पर लगी पाबंदी ख़त्म कर दी है. अब देश-दुनिया में के रह रहे कश्मीरी घाटी में रह रहे अपने परिजनों से सीधे बात कर सकते हैं.
  • जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल पर कॉलिंग की सेवा शुरू हो गई है , लेकिन पाबंदियों में ये कटौती, बेहद मामूली है. इंटरनेट सेवा बहाल नहीं होने से, घाटी के स्टूडेंट्स, अपनी आगे की पढ़ाई और एडमिशन से जुड़ी जानकारी , नहीं जुटा पा रहे हैं. जिन 12 हज़ार से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें भी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स हैं. पीडीपी सांसद नज़ीर अहमद लावे ने , इस सिलसले में , पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है. सांसद लावे से गो न्यूज़ संवाददाता अंजलि ओझा ने बात की….
  • महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फणनवीस की एक चुनावी रैली से 15 किलोमीटर दूर , एक किसान ने , पेड़ से लटककर , अपनी जान दे दी. इस ख़दकुशी ने इसलिए तूल पकड़ लिया, क्योंकि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का प्रचार चल रहा है , और किसान ने ख़ुदकुशी के वक़्त , बीजेपी के चुनाव प्रचार वाले कपड़े पहन रखे थे.
  • आज सुबह मध्य प्रदेश में हुए एक कार ऐक्सिडेंट में , नैशनल लेवल के , 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गयी . इस हादसे में तीन खिलाड़ी गंभीर रुप से घायल हो गए है।
  • तेलंगाना की केसीआर सरकार और परिवहन निगम के कर्मचारियों की बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है. तेलंगाना सरकार के अल्टीमेटम के बावजूद , राज्य सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल, 10वें दिन भी जारी रखी. इस संघर्ष में दो कर्मचारी अपनी जान भी गंवा चुके हैं.
  • हरियाणा और पंजाब में किसानों की ओर से लगातार जलाई जा रही पराली की वजह से , दिल्ली एनसीआर की हवा एक बार फिर , ज़हरीली होने लगी है. आज सुबह दिल्ली में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स, लगभग 500 के स्तर पर पहुंच गया , और घुटन महसूस होने लगी.
  • फिल्म The Sky is Pink रिलीज़ से पहले ही सुर्ख़ियों में बनी हुई थी , और अभी भी इस फिल्म की खूब चर्चा हो रही है, लेकिन ये चर्चा, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई में मदद नहीं कर पा रही है . ऐसा बता रहीं हैं Gonews संवादाता ललिता कश्यप .
  • भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का , बीसीसीआई अध्यक्ष बनना , तय है। पहले इस पद की होड़ में पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन , सौरव गांगुली अब उनसे आगे निकल गए हैं. अब बृजेश पटेल को आईपीएल चेयरमैन और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को , बीसीसीआई का सचिव बनाने की तैयारी चल रही है.

 

Latest Videos

TAGS

Latest Videos

Facebook Feed