महाराष्ट्र में राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को सरकार बनाने का न्योता दिया, कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

by GoNews Desk 1 week ago Views 690
Maharashtra chief Minister
ads
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे। मंगलवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की तरफ से सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को सरकार बनाने का न्योता दिया। उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में शाम 6 बजकर 40 मिनट पर शपथ लेंगे। मंगलवार को ट्राइडेंट होटल Trident Hotel में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों की बैठक में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन का नेता चुना गया।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

इसके बाद देर शाम महाराष्ट्र विकास अघाड़ी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने पहुंचा और उन्हें विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपते हुए राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। विधायकों का समर्थन पत्र मिलने के बाद राज्यपाल ने उद्धव ठाकरे को सरकार बनाने का न्योता दिया। ट्राइडेंट होटल से निकलने के बाद उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में बालासाहेब के कमरे में जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे राज्य के 29वें मुख्यमंत्री होंगे।