हरियाणा विधानसभा चुनाव लाइव: जेजेपी ने सीएम का पद मांगा, कांग्रेस डिप्टी सीएम का पद देने के लिए तैयार

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 1743
Haryana Elections 2019
ads
हरियाणा विधानसभा चुनाव के ताज़ा रुझानों में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. पांच साल तक एमएल खट्टर की अगुवाई में सरकार चलाने वाली बीजेपी यहां बहुमत से पिछड़ गई है. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक यहां बीजेपी 38, कांग्रेस 29, 10 महीने पहले बनी जननायक जनता पार्टी 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं अन्य सीटों पर 11 उम्मीदवारों ने बढ़त बना रखी है. 

अगर ये आंकड़े नतीजों में तब्दील होते हैं तो बीजेपी के लिए सरकार बनाना बेहद मुश्किल हो जाएगा. सरकार बनाने के लिए उसे जननायक जनता पार्टी या अन्य जीते उम्मीदवारों के समर्थन की दरकार होगी. 

Also Read: रोहित शर्मा हुए टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 बल्लेबाज़ों में शामिल

वहीं जननायक जनता पार्टी ने शुरुआती रुझानों के बाद कांग्रेस से संपर्क किया है क्योंकि वह राज्य में किंगमेकर की भूमिका में उभरी है. कहा जा रहा है कि जननायक जनता पार्टी के मुखिया दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस से सीएम पद की मांग की है. वहीं कांग्रेस जेजेपी को डिप्टी सीएम का पद देने के लिए तैयार है. 

शुरुआती रुझानों के बाद जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उनकी पार्टी को बच्चों की पार्टी कहा जा रहा था लेकिन बीजेपी के बड़े बड़े दिग्गज अपनी सीटें हारते हुए दिख रहे हैं. हरियाणा में मतदाताओं ने बीजेपी को दोबारा सत्ता की चाबी सौंपने से इनकार कर दिया है. हरियाणा बदलाव चाहता है.  

राज्य में दो बार कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहे भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा है कि उनकी पार्टी हरियाणा में सरकार बनाएगी.