हुबली - न्यायिक हिरासत में भेजे गए गिरफ्तार कश्मीरी स्टूडेंट्स 

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2031

Hubli: Kashmiri students arrested sent in judicial
बीजेपी शासित राज्य कर्नाटक में देशद्रोह के मामले बार-बार दर्ज हो रहे हैं. अब हुबली में इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तीन कश्मीरी छात्रों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया जिन्हें अदालत ने 2 मार्च तक जुडिशिल कस्टडी में भेज दिया है. तीनों कश्मीरी स्टूडेंट्स पर भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कई बार हमले की भी कोशिश की.


कर्नाटक के हुबली में गिरफ्तार तीन कश्मीरी छात्रों को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत ने 2 मार्च तक जुडिशल कस्टडी में भेज दिया है. तीनों छात्र हुबली के केएलई इंस्टीट्यूट से इंजिनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. आरोप है कि पुलवामा हमले की पहली बरसी यानी 14 फरवरी को तीनों ने एक वीडियो बनाया जिसमें पाकिस्तान, आज़ादी और ज़िंदाबाद जैसे शब्द सुनाई दे रहे हैं. 


14 फरवरी को वीडियो वायरल होने के बाद तीनों कश्मीरी छात्र हुबली के संगठनों के निशाने पर आ गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजरंग दल, श्री राम सेना और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इनपर हमले की कोशिश की. जब हुबली पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार करके गोकुल रोड पुलिस स्टेशन ले गई तो वहां भी भगवा संगठनों के जमा होकर नारेबाज़ी की. सोमवार को हुबली पुलिस तीनों छात्रों को अदालत में पेशी के लिए ले गई तो उस वक्त भी भगवा संगठनों के कार्यकर्ता और वकील जमा थे और पुलिस वैन पर हमले की कोशिश की. 

तीनों स्टूडेंट्स की पहचान बासित, तालिब और मोइनुद्दीन के रूप में हुई है जो केएलई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्टूडेंट हैं. तीनों ने सेल्फी मोड में एक वीडियो शूट किया था जिसमें आज़ादी, ज़िंदाबाद और पाकिस्तान जैसे शब्द सुनाई दे रहे हैं. बैकग्राउंड में एक गाना भी बज रहा है जिसे कथिततौर पर पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इस्तेमाल करती है. फिलहाल तीनों छात्रों को कड़ी सुरक्षा के बीच 2 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed