कानपुर में बदमाशों ने आठ पुलिसवालों को गोली से उड़ाया, सूबे में क़ानून व्यवस्था घुटनों के बल

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1537

In Kanpur, the miscreants shot eight policemen, th
बदमाशों को पकड़ने के लिए दबिश देने कानपुर पहुंची यूपी पुलिस की टीम पर गोलियों की बौछार कर दी गई. इस वारदात में अब तक एक डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिसवालों की मौत हो चुकी है और कई लोग ज़ख़्मी हैं.

उत्तर प्रदेश क़ानून व्यवस्था के अपर महानिदेशक प्रशांत कुमार आला अफ़सरों के साथ मौक़े पर पहुंच गए हैं और ऑपरेशन जारी है. उनके मुताबिक इस वारदात में सात लोग ज़ख़्मी हैं जिनमें से एक स्थानीय बाशिंदा है. पुलिसवालों के कुछ हथियार भी ग़ायब हैं.


इस ऑपरेशन में जिन पुलिसवालों की मौत हुई, उनकी शिनाख़्त सर्किल अफ़सर देवेंद्र कुमार मिश्रा, स्टेशन अफ़सर महेश यादव, चौकी इंचार्ज अनूप कुमार, सब इंस्पेक्टर नेबूलाल, कॉन्सटेबल सुल्तान सिंह, राहुल, जितेंद्र और बबलू शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश से डीजीपी एचसी अवस्थी के मुताबिक पुलिस टीम एक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई थी जिसपर हाल ही में हत्या की कोशिश का एक मुक़दमा दर्ज हुआ था. मगर पुलिस का रास्ता रोकने के लिए बदमाशों ने जेसीबी लगा रखी थी. जब पुलिसफोर्स मौक़े पर पहुंची तो अपराधियों ने फायरिंग शुरू कर दी. अपराधी ऊंचाई पर थे जिसका उन्हें फायदा मिला और आठ पुलिसवालों की मौत हो गई.

यह वारदात कानपुर के बिकारू गांव में हुई जहां अब बड़े पैमाने पर फोर्स तैनात है. हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को दबोचने के लिए कानपुर पुलिस के अलावा एसटीएफ को लगाया गया है. नज़दीक के ज़िले कानपुर देहात और कन्नौज की पुलिस को भी बुला लिया गया है. यूपी पुलिस के मुताबिक विकास दुबे पर तक़रीबन 60 गंभीर अपराध के मामले दर्ज हैं.

यह वारदात बताती है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों का हौसला कितना बुलंद है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ क़ानून व्यवस्था सुधरने का दावा तो ज़रूर करते हैं लेकिन ज़मीनी सच्चाई इसके उलट दिखाई देती है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed