निज़ामुद्दीन में 24 लोग कोरोना पॉज़िटिव, 13 लोग इलाक़े से निकाले गए

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2074

In Nizamuddin 24 people were corona positive, 13 p
दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाक़े में तब्लीग़ी जमात के मुख्यालय में बड़े पैमाने पर कोरोनावायरस का संक्रमण फैल गया है. अभी तक हुई जांच के मुताबिक 24 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जो तब्लीग़ी जमात का हिस्सा हैं. बड़ी संख्या में लोगों को रेस्क्यू करके पूरे इलाक़े को सील कर दिया गया है और जांच जारी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ‘अभी तक यह साफ नहीं है कि जमात के मुख्यालय मरकज़ पर कितने लोग जमा थे लेकिन एक अनुमान के मुताबिक यह संख्या 1500-1700 के बीच हो सकती है. अभी तक 1033 लोगों को वहां से रेस्क्यू किया गया है. इनमें से 333 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि 700 लोग क्वारंटाइन सेंटर में भेजे गए हैं.’


कहा जा रहा है कि राजधानी दिल्ली में पाबंदी लागू होने के बावजूद मरकज़ में धार्मिक जलसा किया गया जिसके चलते यह संक्रमण फैला है. दिल्ली सरकार ने इसे गंभीर अपराध माना है. दिल्ली सरकार ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एलजी अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर मरकज़ प्रबंधन के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

फिलहाल साउथ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की टीम पूरे इलाक़े को सैनिटाइज़ कर रही है. मौक़े पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की एक टीम बनी हुई है. यहां लोगों को अस्पताल में भर्ती कराए जाने से पहले उनसे जुड़ी जानकारी जुटाई जा रही है.

वीडियो देखिए

इस जमात की वजह से देश के कई राज्य सरकारें अलर्ट पर आ गई है क्योंकि धार्मिक जलसे में कई राज्य के लोग शामिल थे. इसे लेकर यूपी के 18 ज़िलों में अलर्ट जारी किया गया है. इनमें ग़ाज़ियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ़्फ़रनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, बाग़पत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, इलाहाबाद, बहराइच, गोंडा और बलरामपुर ज़िले शामिल हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed