मरीज़ों के मामले में अहमदाबाद, आगरा, इंदौर जैसे शहर छुड़ा रहे पसीना

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2148

In the case of patients, cities like Ahmedabad, Ag
देशभर में कोरोनावायरस के 35 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबिक मरने वालों का आंकड़ा 1100 से ऊपर पहुंच गया है। मुंबई, दिल्ली के अलावा अहमदाबाद, आगरा और इंदौर जैसे कई बड़े शहर ऐसे हैं जहां कोरोनावायरस ने जमकर तबाही मचाई है।   

पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अब तक 214 लोगों की मौत हो चुकी है और 4 हज़ार से ज़्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। राज्य में कोरोना का असर अहमदाबाद में सबसे ज़्यादा है। अहमदाबाद में अब तक 149 लोगों की मौत हो चुकी है जो राज्य में कुल मौतों का तकरीबन 70 फ़ीसदी है।


पिछले 24 घंटे में राज्य में आए 313 नए मामलों में से 249 मामले अकेले अहमदाबाद से हैं और यहां संक्रमित मरीज़ों की संख्या 3 हज़ार के पार हो गई है।

वीडियो देखिए

इसी तरह मध्य प्रदेश के इंदौर में हालात बेक़ाबू जैसे हैं। गुरुवार देर रात इंदौर में 28 नए मरीज़ मिले और यहां कुल मरीज़ों की संख्या 1 हज़ार 513 हो गई है। राज्य में हुई कुल मौतों में से 53 प्रतिशत मौतें सिर्फ इंदौर में हुई हैं। मध्यप्रदेश में अब तक 2660 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है।  

यूपी में आगरा भी ऐसा ही शहर है जहां प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। आगरा में शुक्रवार को कोरोना के 17 नए मरीज मिले और अब यहां कोरोना के 496 मरीज़ हो गए हैं। आगरा में संक्रमण कितनी तेजी से फैल रहा है ? यहां मार्च में 12 मरीज़ थे लेकिन अप्रैल में बढ़कर 479 हो गए। यानी पिछले 30 दिनों में 467 संक्रमित मरीज़ मिले। यूपी में अब तक 2 हज़ार 203 कोरोना के मरीज़ मिल चुके हैं जबकि 39 लोगों की मौत हुई है। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed