यूपी में बेक़ाबू होता कोरोना संक्रमण, स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह भी चपेट में आए

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2991

In Uttar Pradesh, corona infection is rampant, Hea
उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण इतनी तेज़ी से फैल रहा है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी इससे नहीं बच सके. शुक्रवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जय प्रताप सिंह फिलहाल होम क्वारंटीन में चले गए हैं. उन्होंने कहा कि घबराने की ज़रूरत नहीं है, वो जल्दी ही स्वस्थ हो जाएंगे. जय प्रताप सिंह से पहले मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सरकार के भी मंत्री कोरोना पॉज़िटिव हो चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट आने के बाद राज्य में अफरा-तफरी का माहौल है. हाल ही में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अधिकारियों के साथ बैठकों में शामिल हुए थे. अब उनके संपर्क में आने वालों की पहचान कर उन्हें क्वारंटीन करवाया जा रहा है.


उत्तर प्रदेश में संक्रमण फैलने की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 2529 नए मामले सामने आए हैं. यूपी के जेलों में भी लगातार कोरोना विस्फोट हो रहा है. झांसी के बाद बलिया की जिला जेल में 132 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले बुधवार को भी 28 कैदी पॉजिटिव मिले थे.

ऐसा ही कोरोना विस्फोट झांसी ज़िला जेल भी हुआ है, जहाँ 120 क़ैदी कोरोनावायरस से संक्रमित मिले हैं. अचानक इतनी बड़ी तादाद में क़ैदियों के कोरोना संक्रमित होने पर जेल की चार बैरकों को कोरोना अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है. जबकि इस दौरान सभी 120 क़ैदियों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे थे.

यूपी में अब तक कुल 58 हज़ार 104 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 35 हज़ार 803 लोग ठीक होकर घर वापस भी जा चुके हैं जबकि अब तक कुल 1 हज़ार 289 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यूपी में अभी कोरोना एक 21 हज़ार 012 लोग कोरोना से संक्रमित हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed