कोराना वायरस को लेकर भारत अलर्ट, अब तक 13 मामले सामने आए

by Deepak Pokharia 2 months ago Views 2309
India alerts about Corona virus, 13 cases reported
कोरना वायरस को लेकर दुनियाभर के कई देश अलर्ट पर है। भारत में कोराना वायरस के अब तक करीब 13 मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अब तक किसी भी शख्स की मौत नहीं हुई है। मंगलवार को भारत सरकार ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों को तीन मार्च या उसके बाद जारी किए गए सभी नियमित वीजा या ई-वीजा को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है।


चीन से वुहान फेला कोराना वायरस अब दुनियाभर के देशों में पहुंच गया है। अब तक करीब 70 देशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं और इनमें से 11 देशों में कोरोना वायरस से 3200 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। भारत में कोराना वायरस के अब तक करीब 13 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें आगरा में 6, केरल में 3, जयपुर में 2, दिल्ली और तेलंगाना में एक-एक शामिल हैं। हालांकि अच्छी बात ये है कि भारत में अब तक किसी भी शख्स की कोराना वायरस से मौत नहीं हुई है।

Also Read: GoPlus - एक नज़र आज की बड़ी ख़बरों पर

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का पॉज़िटिव मरीज़े मिलने से हड़कंप मच गया है। दिल्ली में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने 25 अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाना शुरू कर दिया है। इन 25 अस्पतालों में 19 सरकारी और छह प्राइवेट अस्पताल शामिल हैं। वहीं यूपी के नोएडा में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए एतियातन  दो स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

वीडियो देखिये

इस बीच मंगलवार को भारत सरकार ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया और जापान के नागरिकों को तीन मार्च या उसके बाद जारी किए गए सभी नियमित वीजा या ई-वीजा को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। भारत सरकार ने अभी तक सिर्फ चीन और ईरान में ही पूरी तरह से हवाई यात्रा पर बैन लगाया है। अभी देश के 21 हवाई अड्डों पर  12 देशों से आने वाले यात्रियों की अनिवार्य स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है।

कोराना वायरस को लेकर सरकार ने टीवी और एफएम चैनलों को जागरूकता संदेश फैलाने को कहा है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन दिल्ली सरकार के अधिकारियों की बैठक लेंगे,जिसमें वो कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए तैयारियों का जायजा लेंगे। इससे पहले मंगलवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कोरोना वायरस पर चिंता जताते हुए लोगों से इस वायरस से सतर्क रहने की अपील की है।

उधर कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की हिदायत दी है।

Latest Videos

Facebook Feed