चीन के बाद सर्वाधिक प्रभावित देश बना भारत, 74 हज़ार से ज़्यादा मरीज़

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2282

India became the second most affected country afte
देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 74 हज़ार 281 लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. 2 हज़ार 415 लोग इस वायरस के चलते अब तक मारे जा चुके हैं. यह आंकड़ा इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है कि देखते ही देखते भारत चीन के ठीक पीछे पहुंच गया है.

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक चीन में संक्रमण के तक़रीबन 83 हज़ार मामले आए हैं और भारत में 74 हज़ार से थोड़े ज़्यादा हैं. अगर देश में कोरोना की रफ़्तार कम नहीं हुई तो अगले तीन दिनों में भारत में मरीज़ों की संख्या चीन से ज़्यादा होगी. चीन ने इस वायरस पर लगभग क़ाबू पा लिया जहां पिछले साल पहली बार इसका संक्रमण मिला था. वहीं देश में तमाम पाबंदियों के बावजूद मरीज़ों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है.


स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देशभर में 3 हज़ार 525 नए मामले सामने आए और इस दौरान 122 मौतें भी हुईं.

वीडियो देखिए

यूपी और बिहार की सरकारें कोरोना का संक्रमण रोकने में बुरी तरह फेल हो गई हैं. बिहार के सभी ज़िले कोरोना की चपेट में हैं जहां मरीज़ों की संख्या 831 हो गई है. उत्तर प्रदेश के भी ज़्यादातर ज़िले कोरोना की चपेट में हैं और यहां अब तक 3 हज़ार 664 मरीज़ मिल चुके हैं. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed