भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा T20 (देखें प्रीव्यू)

by GoNews Desk 4 weeks ago Views 1068
ads
यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को हेमिल्टन के सेड्डोन पार्क में खेला जाएगा। भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे मैच को भी जीतकर न्यूजीलैंड में पहली बार टी 20 सीरीज जीतने की होगी। 

हेमिल्टन के सेड्डोन पार्क में बुधवार को न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टी 20 सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर भारत पहले ही सीरीज में 2-0 से आगे है और उसकी कोशिश तीसरे मैच को भी जीतकर न्यूजीलैंड में पहली बार टी 20 सीरीज जीतने की होगी। 

Also Read: जानिये किन गुमनाम लोगों को मिला पद्म पुरस्कार

सीरीज के पहले मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट और दूसरे मैच में 7 विकेट से हराया था। दोनों टी 20 मैच में भारत की बल्लेबाजी काफी शानदार रही थी। गेंदबाजी की बात करें तो पहले मैच की तुलना में दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। हेमिल्टन के सेड्डोन पार्क की बात करें को यहां दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक ही टी 20 मैच खेला गया है और इसे न्यूजीलैंड ने 4 रन से जीता था। अगर टी 20 के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ काफी ज्यादा अच्छा है। 

दोनों टीमों के बीच टी 20 में अब तक कुल 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 8 और भारत ने 5 मैच जीते हैं। बात अगर न्यूजीलैंड में खेले गए टी 20 मैचों की बात करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 7 टी 20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 4 और भारत ने 3 मैच जीते हैं।

वीडियो देखिये

बात टी 20 सीरीज करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 4 टी 20 सीरीज खेली गई हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड ने 3 और भारत ने सिर्फ 1 ही सीरीज जीती है। वहीं बात अगर न्यूजीलैंड में खेली गई टी 20 सीरीज की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच कुल 2 टी 20 सीरीज खेली गई है और दोनों ही सीरीज न्यूजीलैंड ने अपने नाम की है। टी 20 रैंकिंग में अभी भारत पांचवें और न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है।