नागरिकता क़ानून के समर्थकों के लिए इलाहाबाद में जारी है बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2087

Intellectual purification yagya continues in Allah
नागरिकता क़ानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है तो दूसरी ओर धरना प्रदर्शनों का दौर जारी है. पहली सुनवाई के बाद शाहीन बाग़ की महिला प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनका धरना जारी रहेगा तो इलाहाबाद में इस क़ानून का समर्थन करने वालों के लिए बुद्धि शुद्धि यज्ञ करवाया गया है.

विवादित नागरिकता क़ानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ दायर 140 याचिकाओं पर पहली बार सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है तो इलाहाबाद के मंसूर अली पार्क में बुद्धि शुद्धि यज्ञ चल रहा है. यहां 13 दिन से डटी महिला प्रदर्शनकारियों ने कहा कि नमाज़ और दुआ के साथ-साथ यहां बुद्धि शुद्धि यज्ञ करवाया गया है ताकि क़ानून का समर्थन करने वालों को बुद्धि आ जाए.  


हालांकि यूपी पुलिस महिला प्रदर्शनकारियों के ख़िलाफ़ मनमाने तरीक़े से कार्रवाई जारी रखे हुए है. मंगलवार की रात यूपी पुलिस ने इटावा में महिला प्रदर्शनकारियों पर लाठियां भांजी. इस तरह की कई कार्रवाई के बावजूद यूपी में विरोध प्रदर्शनों में तेज़ी आई है. अलीगढ़ में हज़ारों की तादाद में महिला और पुरुष प्रदर्शनकारियों ने शाहजमाल ईदगाह के बाहर जमा होकर इस क़ानून का विरोध किया. लखनऊ में भी खुले आसमान के नीचे महिलाओं का प्रदर्शन जारी है जहां यूपी पुलिस उन्हें टेंट भी नहीं लगाने दे रही.

वीडियो देखिये

वहीं सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद राजधानी दिल्ली में शाहीन बाग़ की महिला प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उनका धरना जारी रहेगा. प्रदर्शनकारियों ने स्कूली बच्चों और एंबुलेंस के लिए रास्ता भी निकाल दिया है. शाहीन बाग़ के अलावा दिल्ली में तुर्कमान गेट, इंद्रलोक, जामा मस्जिद, खुरैजी समेत कई इलाक़ों में धरना प्रदर्शन जारी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed