जामिया के छात्रों ने किया वीसी दफ्तर का घेराव, कहा- भरोसा नहीं

by GoNews Desk 4 days ago Views 709
JMI: Students besiege VC office, said- no trust in
ads
पिछले महीने 15 दिसंबर को जामिया विश्वविद्यालय कैंपस में हुई पुलिसिया कार्रवाई को लेकर छात्र-छात्राओं में गुस्सा है। इसको लेकर छात्रों ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया की वीसी नजमा अख्तर के दफ्तर का घेराव किया। इस बीच छात्रों ने कैंपस में हुई हिंसा को लेकर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की।

वीसी नजमा अख़्तर ने कहा कि पुलिस, कैंपस में बिना किसी अनुमति के घुसी थी और हमारे छात्रों को पीटा था। इसे लेकर पुलिस एफआईआर भी नहीं कर रही है और सरकार को इस बारे में शिकायत की गई है। उन्होंने कहा सुरक्षा को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन हर ज़रूरी क़दम उठा रहा है। वीसी नजमा अख़्तर ने कहा कि ज़रूरत पड़ी तो हाई कोर्ट तक जाने को तैयार हैं। उधर छात्रों का कहना है कि उन्हें वीसी की बातों पर भरोसा नहीं है।

Also Read: गुरदासपुर में सांसद सनी देओल को ढूंढ रहे लोगों ने लगाए गुमशुदगी के पोस्टर

वीडियो देखिये

बीते महीने 15 दिसंबर को भारी संख्या में दिल्ली पुलिस ने जामिया कैंपस में घुसकर छात्र-छात्राओं पर बुरी तरह लाठी बरसाई थी। इस हिंसा में कई छात्र बुरी तरह घायल हो गए थे। ख़बरों के मुताबिक लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं पर भी पुलिस ने बर्रबरता से लाठियां मारी और जमकर तोड़फोड़ की। इस हिंसा ने देशभर के लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्शित किया। जामिया हिंसा के बाद ही देशभर के विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों के छात्रों और शिक्षकों ने आंदोलन शुरू किया जो आज भी जारी है।