जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष बोलीं- हिंसा सुनियोेजित, वीसी जगदीश कुमार इस्तीफा दे

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2348

JNU student union Aishi Ghosh said- violence plann
15 दिसंबर की रात जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंसा के बाद हालात बिगड़ गए थे. इन दोनों विश्वविद्यालयों में हालात अभी तक सामान्य नहीं हो सके हैं. अब बीती रात नक़ाबपोश गुंडों के हमले के बाद जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में हालात उसी तरह हो गए हैं.

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में नकाबपोश गुंडों के हमले के बाद कैंपस में माहौल तनावपूर्ण है. दिल्ली पुलिस कैंपस के आसपास 700 जवानों की तैनाती कर रखी है जो जगह-जगह गश्त कर रहे हैं. कैंपस का हाल बताता है कि इतवार की रात यहां किस पैमाने पर तबाही मचाई गई है. हॉस्टल के कमरों के दरवाज़े और खिड़कियां टूटी हैं. कमरों के भीतर सामान बिखरे हुए हैं. हमलावरों ने कैंपस के अंदर खड़ी तमाम कारों के शीशे भी तोड़ दिए हैं. इस हमले के शिकार स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें नक़ाबपोश गुंडों ने किस तरह मारा.


जेएनयू कैंपस में ख़ौफ़ इस क़दर है कि स्टूडेंट्स अब कैंपस छोड़कर अपने घर निकल रहे हैं. एक स्टूडेंट ने आरोप लगाया कि हमलावरों को जेएनयू के संघ समर्थित टीचर्स का समर्थन हासिल था और दिल्ली पुलिस भी उनकी मदद कर रही थी.  

वीडियो देखिये

जेएनयू में बिल्कुल वही माहौल है जो 15 दिसंबर की शाम हिंसा के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में देखने को मिला था. इन दोनों विश्वविद्यालयों में हालात सामान्य नहीं हो सके हैं. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने सर्दी की छुट्टियां भी बढ़ा दी हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि इस बार यूनिवर्सिटी चरणबद्ध तरीक़े से खोली जाएगी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed