JNU हिंसा पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

by GoNews Desk 1 week ago Views 655
JNU violence continues with accusations
ads
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। रविवार शाम जेएनयू कैंपस में घुसकर कुछ नकाबपोश लोगों ने मारपीट की। जिसमें जेएनयूएसयू की अध्यक्ष आइशी घोष समेत कम से कम 40 लोग घायल हुए हैं।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने कहा कि मामले में जांच के आदेश दे दिये गए हैं। उन्होंने मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘’किसी भी संवैधानिक पद पर रहते जांच के दौरान टिप्पणी करना उचित नहीं है।

Also Read: JNU हमले के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन, आइशी घोष समेत 40 से ज्यादा छात्र और शिक्षक घायल

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर जेएनयू में हिंसा का आरोप कांग्रेस, कम्यूनिस्ट, आम आदमी पार्टी पर लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, कम्यूनिस्ट, आम आदमी पार्टी और कुछ तत्व जानबूझकर देशभर के विश्वविद्यालयों में हिंसा का माहौल खड़ा करना चाहते हैं. ये जानबूझकर विश्वविद्यालयों में अशांति निर्माण करने की कुछ लोगों की साज़िश है।

उधर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने जेएनयू हिंसा पर चिंता ज़ाहिर की है। उन्होंने हिंसा का आरोप वाइस चांसलर, पुलिस और एबीवीपी पर लगाया है। उन्होंने कहा कि ‘’जांच में छह महीने लग जाएंगे और होगा कुछ नहीं। क्योंकि हम जानते हैं कि जांच किस तरह से होती है और जांच में किस तरह के लोग बिठाए जाते हैं।’’

वीडियो देखिये