ग़ाज़ियाबाद में बदमाशों की गोली से ज़ख़्मी पत्रकार की मौत 

by Abhishek Kaushik 3 years ago Views 1907

Journalist dead in hospital after shot by miscrean
ग़ाज़ियाबाद में बदमाशों की गोली से ज़ख़्मी हुए पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. उनका इलाज ग़ाज़ियाबाद के यशोदा अस्पताल में चल रहा था लेकिन सुबह चार बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पत्रकार विक्रम जोशी को बदमाशों ने सोमवार रात तकरीबन साढ़े दस बजे गोली मारी थी. वारदात के वक़्त विक्रम के साथ उनकी भांजी और बेटी भी मौजूद थी जब बाइक से गिराकर बदमाशों ने उनसे मारपीट की और फिर गोली मार दी.

ग़ाज़ियाबाद पुलिस ने इस मामले में अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और छह लोगों को हिरासत में लिया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। विक्रम के परिवार ने आरोपियों पर सख़्त कार्रवाई की मांग की है और उनका शव लेने से मना कर दिया है.


इससे पहले विक्रम ने बदमाशों के खिलाफ अपनी भांजी से छेड़छाड़ करने का मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन 16 जुलाई की तहरीर पर ग़ाज़ियाबाद पुलिस हाथ पर हाथ रखकर बैठी रही और फिर यह वारदात हो गई. पत्रकार के भाई अनिकेत जोशी ने बताया कि तीन दिन पहले आरोपी युवकों ने उनकी भांजी पर अश्लील कमेंट किये थे जिसको लेकर मारपीट भी हुई थी. रिपोर्ट कराने के बाद से ही आरोपी युवक लगातार धमकी दे रहे थे लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

इस वारदात से ठीक पहले कासगंज में बलात्कार के एक आरोपी ने पीड़िता और उसकी मां को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला. इस मामले में भी पुलिस की ख़राब रवैया सामने आया है. इन वारदातों से पता चलता है कि बीजेपी शासित राज्य उत्तर प्रदेश में क़ानून व्यवस्था का हाल क्या है. इस तरह के सनसनीखेज़ मामलों से पता चलता है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में यूपी में हालात बद से बदतर हुए हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed