अदालत पहुंचाने से ठीक पहले यूपी पुलिस ने गैंगेस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर किया

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 16357

Just before reaching court, UP police encounters G
उत्तर प्रदेश पुलिस ने कानपुर कांड के मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि कानपुर लाते वक़्त विकास दुबे ने पुलिस कस्टडी से भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस फायरिंग में उसकी मौत हो गई. हालांकि यह एनकाउंटर बेहद चौंकाने वाला है और यूपी पुलिस का दावा शक़ के घेरे में है.

एनकाउंटर से बचने के लिए ही हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने गुरुवार की सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर में सरेंडर किया था. उसके बाद मध्यप्रदेश सरकार की पुलिस ने उसे गुरुवार की शाम साढ़े सात बजे यूपी पुलिस के हवाले कर दिया था. यूपी एसटीएफ उसे कानपुर ला रही थी और शुक्रवार की सुबह उसे अदालत में पेश किया जाना था. हालांकि कानपुर पहुंचने से ठीक पहले उसका एनकाउंटर हो गया.


वीडियो देखिए

उत्तर प्रदेश पुलिस का दावा है कि कानपुर पहुंचने से ठीक पहले एसटीएफ की एक गाड़ी पलट गई. इस दौरान विकास दुबे ने पुलिसवाले की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. आला अफ़सरों का दावा है कि विकास को चारों ओर से घेरकर सरेंडर के लिए कहा गया लेकिन वो नहीं माना. इस दौरान हुई फायरिंग में विकास दुबे मारा गया.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में पुलिसिया एनकाउंटरों की बाढ़ आ गई है. बार-बार यूपी पुलिस पर फर्ज़ी एनकाउंटर के आरोप भी लगते रहे हैं. विकास दुबे की गैंग के मारे गए सभी लोगों का एनकाउंटर भी सवालों के घेरे में है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed