सिंधिया गुट के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 3304

Kamal Nath government in minority after resignatio
मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके गुट के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया कि बेंगलुरु गए सभी विधायक संपर्क में है और सरकार पर कोई संकट नहीं है। साथ ही  कहा कि वो बहुमत साबित करेंगे और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।


ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंगलवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब तक छह मंत्रियों समेत पार्टी के 22 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया हैं। इस्तीफा देने वाले इन 22 विधायकों में से 19 विधायक अभी बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में हैं।


उधर 22 विधायकों के इस्तीफों के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया कि बेंगलुरु गए सभी विधायक संपर्क में है और सरकार पर कोई संकट नहीं है। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि वो बहुमत साबित करेंगे और सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। सरकार को संकट से उबारने के लिए कमलनाथ ने मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को बागी विधायकों से संपर्क करने के लिए बेंगलुरु भेजा है।

मध्य प्रदेश में सियासी संकट के बीच कांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने विधायकों को साधने में जुटीं है। इसी कड़ी में बीजेपी ने जहां देर रात अपने सभी विधायकों को चार्टर्ड विमान से दिल्ली भेजने के बाद गुरुग्राम शिफ्ट किया, वहीं खबर है कि कांग्रेस भी अपने सभी विधायकों को जयपुर शिफ्ट करने की तैयारी में हैं।

इससे पहले मंगलवार को ही मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक बिसाहूलाल सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए शिवराज सिंह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए। उधर कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अब साफ हो गया है कि सिंधिया अब बीजेपी का दामन थामेंगे और कहा जा रहा है कि वो बुधवार को दिल्ली में बीजेपी में शामिल होंगे।

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed