9 नवंबर को खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर, पाकिस्तान से सतर्क रहने की ज़रूरत 

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 1894

Kartarpur Corridor will open on 9 November, need t
बाबा गुरु नानक देव की 550वीं जयंती को लेकर भारत-पाकिस्तान में तैयारियां पूरी हो गई हैं. यह कॉरिडोर 9 नवंबर को खुलेगा जिसका श्रेय कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को दिया जा रहा है. अमृतसर में ऐसे होर्डिंग लगाए गए हैं.

भारत की ओर से करतारपुर के लिए पहला जत्था 9 नवंबर को जाएगा जिसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप सिंह पुरी समेत कई मशहूर हस्तियां शामिल हो रही हैं लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू को विदेश मंत्रालय से अभी तक मंज़ूरी नहीं मिल पाई है.


उद्घाटन समारोह से पहले पाकिस्तान ने एक म्यूज़िकल वीडियो रिलीज़ किया है जिसमें दोनों देशों के नागरिकों के बीच अमन बहाली के तमाम बाते की गई हैं लेकिन वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाले समेत कई खालिस्तानी भी नज़र आ रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि भारत को सतर्क रहने की ज़रूरत है.

वीडियो देखिये

वहीं पूर्व सीएम और शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि गुरुनानक देव की जयंती पर ऐसी बातों का कोई मतलब नहीं है. करतारपुर गुरुद्वारा पाकिस्तान के नारोवाल ज़िले में है. यह भारतीय सीमा से सटा हुआ ज़िला है. भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां भी यहां चरमपंथियों के ट्रेनिंग कैंप होने को लेकर अलर्ट जारी कर चुकी हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed