डोमेस्टिक हेल्प को निशाना बनाने वाले विज्ञापन के लिए केंट ने माफ़ी मांगी

by Maitreyee Gaikwad 3 years ago Views 1581

Kent apologized for the advertisement which target
कोरोनावायरस के हर दिन बढ़ते ख़तरे के बीच तमाम सेलेब्रिटीज़ बिमारी से लड़ो बीमार से नहीं का संदेश दे रहे हैं. वहीं आटा बनाने वाली मशीन का एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है जिसे केंट आरओ सिस्टम्स ने लॉन्च किया है. विज्ञापन में कहा गया है कि रोटी बनाने के लिए आटा अपनी सहायिका से ना गूथवाएं. सहायिका के हाथ कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं. इस विज्ञापन पर विवाद बढ़ने के कारण उसे वापस ले लिया गया है और कंपनी ने इसके लिए माफी भी मांग ली है।

विज्ञापन में कहा गया था, ‘क्या तुम अपनी नौकरानी को हाथ से आटा गूंथने दे रहे हो? हाथों से आटा गूंथने के लिए केंट आटा एंड ब्रेड मेकर चुनें। स्वास्थ्य और शुद्धता पर समझौता ना करें।


इस विज्ञापन के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की काफी लानत मलामत हुई. कंपनी के अध्यक्ष महेश गुप्ता ने कहा, "सोशल मीडिया पर केंट आटा और ब्रेड मेकर का हमारा हालिया विज्ञापन अनजाने में गलत संदेश वाला था और इसे तुरंत वापस ले लिया गया था। हमें इस घटना के लिए बेहद खेद है और हम माफी चाहते हैं, खासकर उन लोगों से जिनकी भावनाओं को अनजाने में ठेस पहुंचाई है.”

एक अनुमान के मुताबिक देशभर में घरेलू सहायकों की तादाद 2022 तक 10 करोड़ होने वाली थी लेकिन कोरोना की महामारी के चलते लाखों सहायकों का काम छूट चूका है. ऐसे वक़्त में केंट का विज्ञापन उनके ज़ख़्मों पर नमक रगड़ने जैसा है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed