दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1637

Last day of nomination for Delhi election, BJP-Con
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन दिन है। आखिरी दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता नामांकन करेंगे। सोमवार देर रात बीजेपी ने 10 और कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की।

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक रही है। मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। आखिरी दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेता नामांकन करेंगे। इससे पहले सोमवार को रोड शो के चलते अरविंद केजरीवाल अपना नामांकन नहीं कर पाए थे।


वीडियो देखिये

वहीं सोमवार देर रात बीजेपी ने 10 और कांग्रेस ने 7 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से बीजेपी ने सुनील यादव और कांग्रेस ने रोमेश सभरवाल को चुनाव मैदान में उतारा है। सुनील यादव जहां दिल्ली बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं, वहीं एनएसयूआई से राजनीतिक सफर शुरू करने वाले रोमेश सभरवाल  पिछले 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं। बीजेपी अब तक 67 और कांग्रेस 61 उम्मीदवार तय कर चुकी है।

बीजेपी ने बाकी बची तीन सीटों में से दो जेडीयू और एक एलजेपी के लिए छोड़ी हैं। वहीं नागरिकता कानून पर एनडीए की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है।

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed