लॉकडाउन 3.0 शुरू, सुबह-सुबह शराब की दुकानों के बाहर भारी भीड़

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1776

Lockdown 3.0 starts, huge crowds outside liquor st
लॉकडाउन का तीसरा चरण तमाम रियायतों के साथ शुरू हो गया. 40 दिनों के बाद कई राज्यों के ग्रीन ज़ोन में शराब की दुकानें खुलीं, जहां सुबह-सुबह ही लंबी क़तारें लग गईं.

दिल्ली के सभी 11 ज़िले रेड ज़ोन में हैं लेकिन यहां भी ढील दी गई है. पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर में शराब की दुकान के बाहर भीड़ नज़र आई.


कर्नाटक के बंगलुरू में शराब की दुकानें सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने का आदेश हुआ है.

कर्नाटक के हुबली में शराब की दुकानों पर सुबह-सुबह ही लोग पहुंच गए.

छत्तीसगढ़ सरकार ने फैसला किया है कि सिवाय कंटेनमेंट ज़ोन के सभी इलाक़ों में शराब की दुकानें खुलेंगी. राजधानी रायपुर में बड़ी तादाद में लोग शराब की दुकान के बाहर खड़े नज़र आए.

वीडियो देखिए

 

महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सर्वाधिक प्रभावित ज़िलों में है. यहां भी राज्य सरकार ने रेड ज़ोन में शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया है. मगर औरंगाबाद के एमपी इम्तियाज़ जलील ने चेतावनी दी है कि अगर रेड ज़ोन में दुकानें खुलीं तो वे पाबंदियों को तोड़ते हुए शराब की दुकानें बंद कराएंगे. सड़कों पर महिलाओं को उतारेंगे क्योंकि संकट के इस दौर में शराब बेचने से माओं और बहनों की मुश्किलें बढ़ेंगी.

कांग्रेस शासित पुडुचेरी के सीएम वी. नारायणसामी ने सभी तरह के कारख़ाने, दुकानें और रेस्तरां खोलने का आदेश दिया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी. हालांकि पुडुचेरी में शराब की दुकानें खोलने पर फैसला नहीं हुआ है.

शराब की दुकानों से इतर कुछ राज्यों में सलून भी खोले गए हैं. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में सलून के आसपास सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जा रहा है.

गोवा कोरोना मुक्त हो चुका है और पणजी में भी हेयर सैलून खोल दिए गए हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed