सात मामले मिलने के बाद बीजिंग के कुछ हिस्से में लॉकडाउन हुआ

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 30131

Lockdown in some parts of Beijing after seven new
चीन की राजधानी बीजिंग के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस पाबंदी का ऐलान कोरोना संक्रमण के सात नए मामले सामने आने के बाद किया गया है. संक्रमण के मामले छह बड़े थोक बाज़ारों और सी फूड मार्केट में मिले हैं. इन बाज़ारों से जुड़े सभी लोगों का न्यूक्लिक एसिड टेस्ट करवाया जा रहा है. अफ़सरों का कहना है कि सिर्फ शिनफाडी बाज़ार के 10 हज़ार से ज़्यादा लोगों की जांच की जाएगी.

बीजिंग में कोरोना का एक मरीज़ गुरुवार को मिला था और शुक्रवार को छह नए मरीज़ मिल गए. इनमें से दो संक्रमित मरीज़ बीजिंग के मीट रिसर्च सेंटर में साथ काम करते हैं. इनका इलाज कोरोना अस्पताल में किया जा रहा है. एक मरीज़ चीन के पूर्वी प्रांत शैंडॉन्ग में पांच दिन रहकर लौटा था जबकि अन्य मरीज़ों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है.


वीडियो देखिए

तक़रीबन दो महीने बाद मिले संक्रमित मरीज़ों ने बीजिंग प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. बीजिंग की स्वास्थ्य सेवा से जुड़े अफ़सरों ने कहा कि उन्होंने शॉपिंग मॉल, सब्ज़ी के बाज़ार और मनोरंजन वाली जगहों पर चौकसी बढ़ा दी है. इसके अलावा घरेलू यात्रियों की निगरानी बढ़ाई जाएगी और आयात किए गए सामानों की सघन जांच होगी.

फिलहाल चीन में 83 हज़ार 75 मामले संक्रमण के आ चुके हैं. यहां 4 हज़ार 634 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन अब यहां सिर्फ 74 एक्टिव मरीज़ बचे हैं. कोरोना प्रभावित देशों की तालिका में चीन 18वें नंबर पर है. दुनियाभर में कोरोना का संक्रमण चीन के वुहान शहर से फैला था.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed