पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया, बकरीद पर पाबंदी नहीं

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 106959
Lockdown in West Bengal extended till 31 August, n
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वीकली लॉकडाउन 31 अगस्त तक लागू रहेगा. सीएम ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि 1 अगस्त को बकरीद के मौके पर राज्य में कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

इससे पहले राज्य सरकार ने हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था जो 29 जुलाई तक लागू रहेगा। राज्य सरकार पहले ही 31 जुलाई तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पुणे, नागपुर और अहमदाबाद से पश्चिम बंगाल के लिए सभी उड़ानें पहले ही रद्द कर रखी हैं। उड़ानें शुरू करने पर राज्य सरकार क्या फैसला लेती है, अभी इसका ऐलान नहीं हुआ है.

Also Read: असम में सैलाब से तबाही का पिछला रिकॉर्ड टूटा, केंद्र और राज्य सरकारों ने नहीं लिया सबक

वहीं राज्य में 29 जुलाई को पश्चिम बंगाल पहुंचने और रेलवे स्टेशन से खुलने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं। इनके अलावा सभी सरकारी और निजी कार्यालय, कमर्शियल इस्टेब्लिशमेंट, पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट दो दिन के पूर्ण लॉकडाउन में 29 जुलाई को बंद रहेंगे। अदालती कामकाज, एग्रिकल्चर संबंधी कामकाज, चाय बगान में काम, इंट्रा और इंटर स्टेट माल की सप्लाई और होम डिलिवरी की अनुमति रहेगी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में अबतक 60,830 मामले सामने आए हैं। इनमें 39,917 मरीज़ ठीक हुए हैं और 1,411 मरीज़ों की मौत हुई है।

Latest Videos

Facebook Feed