लखनऊ महोत्सव स्थगित, डिफेन्स एक्सपो के बाद नई तारीखों का ऐलान

by GoNews Desk 2 weeks ago Views 660
Lucknow Festival cancelled, announcement of new da
ads
लखनऊ महोत्वसव अवधी संस्कृति का बड़ा आयोजन बन गया है। 17 जनवरी से लखनऊ महोत्सव शुरू करने की तैयारियों में जुटे प्रशासनिक अमले ने सोमवार दोपहर को पोस्टर लॉन्च करने के बाद शाम अचानक आयोजन स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया। 5 फरवरी को होने वाले डिफेन्स एक्सपो का हवाला देते हुए लखनऊ महोत्सव पर रोक लगाई है। 

17 जनवरी से होने वाला लखनऊ महोत्सव स्थगित कर दिया गया है। सोमवार सुबह मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम और जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ महोत्सव के पोस्टर जारी किये और शाम होते ही आयोजन के स्थगित होने की जानकारी दी। जिला प्रशासन के इस फैसले से लोग काफी हैरत में हैं।

Also Read: कौन है मुंबई में फ्री कश्मीर का प्लाकार्ड लहराने वाली महिला?

लखनऊ महोत्सव रमाबाई रैली स्थल में 17 से 23 जनवरी के बीच होने वाला था। राज्य सरकार ने इस बारे में टेंडर भी जारी कर दिए थे। लेकिन बताया जा रहा है की राजधानी लखनऊ में 5 फरवरी से डिफेन्स एक्सपो का आयोजन होने जा रहा है, जिस पर दुनिया भर की नज़रें होंगी।

वीडियो देखिये

शासन नहीं चाहता की डिफेन्स एक्सपो के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी आए और राजधानी में दो बड़े आयोजनों की वजह से सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी हो। राजधानी लखनऊ में होने वाले डिफेन्स एक्सपो का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 25 देशों के रक्षा मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। 

इसी बीच और भी तमाम बड़े आयोजन होने बाकी हैं। जिला अधिकारी ने बताया की डिफेन्स एक्सपो का समापन 9 फरवरी को होगा जिसके बाद ही लखनऊ महोत्सव की अगली तारीख तय की जाएगी।