CAA के ख़िलाफ़ आज चेन्नई में मुस्लिम संगठनों का विशाल मार्च

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1668

Massive march by Muslim organizations in Chennai t
नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ देशभर में धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है। बुधवार को चेन्नई में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ मुस्लिम संगठनों ने विशाल मार्च बुलाया है। इस बीच सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त तीनों वार्ताकार बुधवार को शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से मिले सकते हैं।


पिछले दो महीनों से देशभर में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। बुधवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में मुस्लिम संगठनों ने नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ विशाल मार्च बुलाया है। इससे पहले मंगलवार को मार्च पर रोक लगाने के लिए मद्रास हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज हो गई।


वीडियो देखिये

वहीं दिल्ली के शाहीनबाग में भी नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन जारी है और बुधवार को धरने का 67वां दिन है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सीएए को वापस नहीं लिया जाता तब तक वो यहां से नहीं हटेंगे। इस बीच सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त तीनों वार्ताकार बुधवार को शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से मिल सकते हैं।

इससे पहले सोमावार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के शाहीनबाग़ के प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े, पूर्व सीआईसी वजाहत हबीबुल्लाह और वकील साधना रामचंद्रन को वार्ताकार नियुक्त किया। उधर चेन्नई के Washermanpet में भी दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रदर्शन जारी है और बुधवार को धरने का छठा दिन है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed