सफ़दरजंग की दो महिला डॉक्टरों के साथ बदसलूकी, पड़ोसी ने लगाया कोरोना फैलाने का आरोप

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 3443

Misdeed with two women doctors of Safdarjung, neig
दुनियाभर में डॉक्टर, नर्स और बाक़ी का मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित मरीज़ों की जान बचाने के लिए जूझ रहा है लेकिन अपने देश में ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों को लगातार भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है. अब दिल्ली के गौतम नगर इलाक़े में सफ़दरजंग अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में तैनात दो महिला रेज़िडेंट डॉक्टरों को बदसलूकी झेलनी पड़ी है. महिला डॉक्टरों ने कहा कि जब वे फल ख़रीदने के लिए बाहर निकलीं तो पड़ोसी ने उनपर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगाते हुए बदसलूकी की. दिल्ली पुलिस ने एफआईआर के बाद पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन डॉक्टरों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.

आंकड़े बताते हैं कि कोरोना की वजह से बड़ी संख्या में डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ भी संक्रमित हैं. मध्यप्रदेश में तैनात एक महिला आईएएस अफ़सर की लापरवाही के चलते भोपाल में अबतक 50 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. मध्यप्रदेश सरकार के मुताबिक भोपाल में कुल 93 लोग संक्रमित हैं. इनमें से 50 सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के लोग हैं जबकि 12 पुलिसकर्मी हैं. इनके अलावा 20 संक्रमित मरीज़ तब्लीग़ी जमात से जुड़े हुए हैं.


दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में भी तैनात डॉक्टरों और अन्य स्टाफ में संक्रमण बुरी तरह फैल गया है. यहां अब तक 21 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ शामिल हैं. दिल्ली सरकार के मुताबिक हॉस्पिटल के 45 स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है जबकि 19 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाक़ी है.

इस बीच देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज़ों की संख्या में हर दिन ज़बरदस्त उछाल आ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 5734 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 540 नए मरीज़ मिले हैं जबकि 17 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल संक्रमित मरीज़ों में से 472 लोग ठीक हो चुके हैं लेकिन 5095 मरीज़ अभी भी कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे हैं.

झारखंड के बोकारो में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई है. बोकारो के डिप्टी कमिश्ननर मुकेश कुमार के मुताबिक संक्रमित शख़्स की उम्र 75 साल थी. कोरोना संक्रमण से देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हो चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed