13 हज़ार से ज़्यादा हुए कोरोना मरीज़, मुंबई, दिल्ली में हालात और बिगड़े

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 3709

More than 13 thousand corona patients, situation w
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या 13 हज़ार के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 1007 नए मरीज़ों के सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 13 हज़ार 387 दर्ज की गई है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 437 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 11 हज़ार 201 एक्टिव मरीज़ों का अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि 1 हज़ार 749 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

दिल्ली और मुंबई में हालात सबसे ज़्यादा ख़राब हैं. सिर्फ मुंबई में कोरोना के 2 हज़ार से ज़्यादा मरीज़ मिल चुके हैं जबकि पूरे महाराष्ट्र में यह आंकड़ा 3 हज़ार के ऊपर पहुंच गया है. महाराष्ट्र में मरने वालों का आंकड़ा भी 200 के क़रीब पहुंच गया है.


राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के 1600 से ज़्यादा मामले मिल चुके हैं जबकि 38 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में तक़रीबन हॉटस्पॉट्स की संख्या भी 60 पहुंच गई है.

कोरोना संकट के दौर में ही मध्यप्रदेश तख़्तापलट का गवाह बना है. 1300 मामले सामने आने के बाद यहां हालात बेक़ाबू होते दिख रहे हैं.

वीडियो देखिए

गृह मंत्रालय के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू, हैदाराबाद और कोलकाता जैसे देश के बड़े शहरों में कोरोना का संकट गहरा गया है. इन सभी शहरों को रेड ज़ोन में डाला गया है.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से लिखा है कि विदेशों में भी भारतीय बड़ी संख्या में कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पीटीआई के मुताबिक 53 देशों में 3 हज़ार 336 भारतीय कोरोना से संक्रमित हैं जबकि 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed