29 हज़ार से ज़्यादा हुए कोरोना मरीज़, 934 लोगों की मौत हुई

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1717

More than 29,000 corona patients, 934 died
देश में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 29 हज़ार 435 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं जबकि मरने वालों की संख्या 934 हो गई है. मंत्रालय ने यह भी बताया कि पिछले 24 घंटे में 1 हज़ार 543 नए मामले सामने आए हैं जबकि 62 लोगों की मौत हुई है.

राजधानी दिल्ली में संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 3 हज़ार के पार पहुंच गया है जबकि 54 लोगों की मौत हुई है. पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 33 स्टाफ कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं जिन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इस बीच दिल्ली सरकार ने पशु चिकित्सकों, प्लंबर्स और इलेक्ट्रीशियंस को काम करने की इजाज़त दे दी है. अपने आदेश में दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों, लैब टेक्नीशियंस और वैज्ञानिकों को दूसरे राज्यों में भी जाने की इजाज़त दे दी है.


वहीं यूपी के बाद हरियाणा सरकार ने भी दिल्ली से लगने वाले अपने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. हरियाणा सरकार के मंत्री ने आरोप लगाया था कि हरियाणा में रहकर दिल्ली में काम करने वाले कोरोना कैरियर्स हैं और अपने साथ संक्रमण लेकर लौट रहे हैं. इससे पहले यूपी सरकार दिल्ली-नोएडा और दिल्ली-ग़ाज़ियाबाद की सीमाएं सील कर चुकी है.

देश के साथ-साथ दुनियाभर में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है. ज़ॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक दुनिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 30 लाख 64 हज़ार के पार हो गई है जबकि 2 लाख 11 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

अमेरिका का हाल सबसे बुरा है जहां 10 लाख से ज़्यादा लोग संक्रमित हैं और मरने वालों का आंकड़ा 56 हज़ार से ज़्यादा हो गया है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed