कोरोना से अब तक 3,800 से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 41 मामले सामने आए

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1695

More than 3,800 people killed so far from Corona,
दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस से 3,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों ने एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है।


दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। चीन समेत दुनियाभर के कई देशों में अब तक इस बीमारी से 3,800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, जिसमें अकेले चीन में ही 3,100 से ज्यादा लोग इस बीमारी से मारे जा चुके हैं। कोरोना वायरस से फिलहाल दुनियाभर के करीब 95 देश प्रभावित हैं और पीड़ित लोगों की संख्या एक लाख पांच हजार के पार पहुंच गई है। चीन के बाद अब कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई दूसरे देशों में तेजी से फैल रहा है। 


चीन के बाद ईरान और इटली कोरोना के मार से सबसे ज्यादा प्रभवित हैं। इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत हो चुकी है और अब यहां मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 366 हो गया है। इटली ने कोरोना वायरस से निपटने और लोगों में इसके प्रसार को रोकने के उपाय के लिए 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए हैं। वहीं इस बीच फ्रांस में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक जगह 1 हजार से ज्यादा लोगों के जुटने पर बैन लगा दिया है। 

वीडियो देखिये

भारत में भी कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को केरल में कोरोना वायरस से संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। केंद्र समेत सभी राज्य सरकारों की ओर से लगातार कोरोना वायरस से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। 

वहीं  5 नए मामले सामने आने के बाद केरल सरकार ने चेतावनी जारी कर कहा कि ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बताने वालों पर वो एक्शन लेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए देशभर में 52 लैब बनाई गई हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली समेत कई राज्यों ने एहतियात के तौर पर प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया है।

कोरोना वायरस की मार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर भी पड़ी है और उनका 17 मार्च को बांग्लादेश का प्रस्तावित दौरा कोरोना वायरस के चलते रद्द कर दिया गया है। 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed