56 हज़ार से ज़्यादा हुए कोरोना मरीज़, 4 दिन में 14 हज़ार नए मामले

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1951

More than 56 thousand corona patients, 14 thousand
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में देशभर में 3 हज़ार 390 नए मरीज़ मिले हैं और 103 लोगों की मौत हुई है. इस उछाल के बाद देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 56 हज़ार 342 हो गई जबकि मौत का आंकड़ा 1886 दर्ज किया गया है.

महाराष्ट्र में अब तक 17 हज़ार 974 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं जबकि गुजरात में संक्रमण का आंकड़ा 7 हज़ार के पार पहुंच गया है. दिल्ली, तमिलनाडु, राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में मरीज़ों की संख्या 3 हज़ार के पार हो गई है.


यूपी में नोएडा सर्वाधित प्रभावित इलाक़ों में से है लेकिन शुक्रवार की रात यहां सेक्टर-88 में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं. बड़ी तादाद में लोग सब्ज़ी और फल ख़रीदते हुए नज़र आए. मार्केट कमिटी के सेक्रेटरी संतोष के मुताबिक नोएडा में कई कारख़ाने चालू हो गए हैं जिसकी वजह से भीड़ बढ़ी है. कमिटी ने कहा है कि सब्ज़ी मार्केट आने वालों को अब पास जारी किया जाएगा और सिर्फ 100 से 150 लोगों की एंट्री होगी.

इस बीच छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 23 मज़दूर क्वारंटाइन सेंटर से भाग गए हैं. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव के मुताबिक मज़दूरों को अरनपुर के ब्वॉयज़ हॉस्टल में रखा गया था लेकिन वे वहां से भाग निकले.

चिंता की बात यह है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में कोरोनो मरीज़ों के मिलने की रफ़्तार सबसे तेज़ है. बीते चार दिनों में देश में लगभग 14 हज़ार नए मरीज़ कोरोनावायरस के मिल चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed