देश में कोरोना से नौ हज़ार से ज़्यादा मौतें, 24 घंटे में लगभग 12 हज़ार मामले मिले

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 30678

More than nine thousand deaths due to corona in th
कोरोना संक्रमण के मामलों में हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है. बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 11 हज़ार 929 नए मामले आए हैं और इस दौरान 311 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़े सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 3 लाख 20 हज़ार के पार हो गई है जबकि 9 हज़ार से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

राजधानी दिल्ली में अब संक्रमित मरीज़ों की संख्या 38 हज़ार 958 हो गई है जिनमें से 22 हज़ार 742 एक्टिव मरीज़ हैं. दिल्ली में स्वास्थ्य का ढांचा और बिगड़ ना जाए, इसके लिए दिल्ली में 10 से 49 बेड्स की क्षमता वाले सभी नर्सिंग होम को कोरोना अस्पताल घोषित कर दिया गया है. आशंका है कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बेक़ाबू हो गया है. हालात को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बार फिर दिल्ली की अदालतों की कार्यवाही 30 जून तक टाल दी है. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि सिर्फ ज़रूरी मामलों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिए होगी.


दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश में भी हालात बिगड़ रहे हैं जहां कोरोना मरीज़ों की संख्या 13 हज़ार के पार हो गई है. उत्तर प्रदेश देश का पांचवा कोरोना प्रभावित राज्य बन गया है. 12 हज़ार 401 मामलों के साथ राजस्थान छठें और 10 हज़ार 698 मामलों के साथ पश्चिम बंगाल सातवें नंबर पर है. मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 10 हज़ार के ऊपर पहुंच चुकी है.

पंजाब में बड़ी तादाद में विदेशों से आवाजाही होती है लेकिन यह राज्य कोरोना संक्रमण को रोकने में काफी हद तक सफल हुआ है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए ज़्यादा से ज़्यादा कोरोना जांच की ज़रूरत है. अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि फिलहाल राज्य में हर दिन 11 हज़ार कोरोना जांच की जाएगी और अगले दो हफ्ते में यह क्षमता बढ़ाकर 20 हज़ार की जाएगी. दिल्ली सरकार ने भी केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर राजधानी में कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाए जाने की मांग की है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed