सिख पुलिस अधिकारी की हत्या पर भारत से अमेरिका तक शोक का माहौल

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2268

Mourning from India to America on killing of Sikh
अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय मूल के एक सिख पुलिस अफ़सर संदीप सिंह धालीवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हैरिस काउंटी के डिप्टी शेरिफ संदीप सिंह धालीवाली की हत्या सिग्नल पर उस वक़्त की गई जब उन्होंने एक संदिग्ध कार को रोकने की कोशिश की. कार में एक महिला और पुरुष बैठे थे. दोनों से बातचीत हो रही थी कि तभी कार सवार ने उनपर फायर कर दिया और उनकी मौत हो गई.

संदीप धालीवाल तकरीबन 10 साल से बतौर शेरिफ़ ऑफ़िस में अपनी सेवाएं दे रहे थे. टेक्सस राज्य में सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए बाक़ायदा क़ानून में बदलाव किया गया था ताकि संदीप पगड़ी और दाढ़ी के साथ शेरिफ ऑफिस में नौकरी कर सकें.


शेरिफ़ ऑफ़िस ने संदीप का एक पुराना वीडियो ट्वीट किया है जिसमें एक बच्चा मज़ाक मज़ाक में उन्हें उनकी ही हथकड़ी पहना रहा है. शेरिफ ऑफ़िस ने कहा कि संदीप धालीवाल की मौत न सिर्फ उनके लिए बल्कि पूरी कम्युनिटी बड़ा नुकसान है. संदीप बच्चों के बीच ख़ासे लोकप्रिय थे.

उनकी हत्या पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया कि अमेरिका के ह्यूस्टन में एक सिख भारतीय-अमेरिकी पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल की हत्या के बारे में सुनकर दुःख हुआ है और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट किया कि हैरिस काउंटी के डिप्टी शेरिफ, संदीप सिंह धालीवाल की निर्मम हत्या के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई। उन्होंने गर्व के साथ सिख समुदाय का प्रतिनिधित्व किया और अमेरिका के पहले पगड़ीधारी पुलिस अधिकारी थे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

वीडियो देखिये

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed