एमपी: किसानों से बेरुख़ी पर विधायक ने अपनी ही सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1441

MP: BJP MLA Virender Raghuvanshi questions his own
कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश बीजेपी उपचुनाव की तैयारियों में जुटी है जिसकी कमान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने हाथ में ले रखी है. मगर इस चुनावी गहमा-गहमी के बीच आपसी खींचतान का दौर भी जारी है. अब शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा से बीजेपी विधायक वीरेंदर रघुवंशी ने अपनी ही सरकार के मंत्री को उपचुनाव लड़ने की बजाय किसानों पर ध्यान देने की नसीहत दे डाली.

दरअसल, इस साल पूरे मध्य प्रदेश में गेंहू की रिकॉर्ड पैदावार हुई है लेकिन शिवराज सरकार गेंहूं की तुलाई और उसको रखने का इंतज़ाम ढंग से करवाने में चूक गई. गेंहू तुलाई के इंतज़ार में लाइन में लगे तीन किसानों की मौत हो गई और खुले आसमान के नीचे पड़े रहने से लाखों टन गेहूं बारिश की भेंट चढ़ गया.


किसानों में बढ़ती नाराज़गी को देखते हुए बीजेपी विधायक वीरेंदर रघुवंशी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक और शिवराज कैबिनेट के खाद्य एवं आपूर्ति, सहकारिता मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गोविन्द सिंह राजपूत जी आप उपचुनाव की चिंता मत कीजिये. वो तो आप शिवराज सिंह जी और कमल के नाम पर जीत जायेंगे मगर अपने विभाग पर भी ध्यान दो.

वीडियो देखिए

बीजेपी विधायक यहीं नहीं रुके. उन्होंने को-ऑपरेटिव सेक्टर के अधिकारी से लेकर कर्मचारी सबको चोर बताया। उन्होंने कहा कि सोसाइटियों में भ्रष्टाचार हो रहा है और किसानों को कई-कई दिन लाइनों में खड़ा रहना पड़ रहा है लेकिन उसके बाद भी गेंहू की तुलाई नहीं हुई.

मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने बीजेपी विधायक के सभी आरोपों को नकार दिया लेकिन राज्य में किसानों की बदहाली एक कड़वी सच्चाई है जिसे नकारा नहीं जा सकता. कहा जाता है कि मंदसौर गोली कांड की वजह से ही शिवराज सरकार का क़िला हिल गया था और सत्ता भी उनके हाथ से चली गई थी. उपचुनाव जीतने की तैयारियों में जुटी बीजेपी को एक बार फिर किसानों की अनदेखी परेशानी में डाल सकती है.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed