मुंबई: बहन की ऑक्सीज़न की कमी से मौत हुई तो भाई बांट रहा मुफ़्त सिलेंडर

by Ankush Choubey 3 years ago Views 2744

Mumbai: If sister dies due to lack of oxygen, brot
कोरोना संक्रमण की बढ़ती चुनौती के बीच हौसला बढ़ाने वाली कहानियां भी ख़ूब सामने आ रही हैं. अब मुंबई के मलाड इलाक़े में दो दोस्त फ्री में ऑक्सीज़न सिलेंडर बांट रहे हैं ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की जान बचाई जा सके. अब्बास रिज़वी बताते हैं कि कुछ महीने पहले उनकी गर्ववती चचेरी बहन की मौत हो गई क्योंकि उन्हें ऑक्सीज़न की ज़रूरत थी लेकिन किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हो सकीं. इस हादसे से दुखी अब्बास अब मुफ़्त में लोगों को ऑक्सीज़न सिलेंडर मुहैेया करा रहे हैं. अब्बास के साथ उनके दोस्त शाहनवाज़ शेख़ भी हैं जिन्होंने ऑक्सीज़न सिलेंडर जमा करने के लिए अपनी फोर्ड एंडेवर कार भी बेच दी.

शाहनवाज़ ने बताया कि चाहे कोई ग़रीब हो या अमीर, अगर उसे ऑक्सीज़न सिलेंडर मिलने में मुश्किल आ रही है तो हमसे मुफ़्त में ले सकता है. दोनों दोस्त अब तक मुंबई में 250 से 300 के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर बांट चुके हैं.


वीडियो देखिए

इसी तरह मुंबई के वसई इलाक़े में एक नव विवाहित जो़ड़े ने अपनी शादी के लिए जमा पैसे कोविड केयर सेंटर में 50 बेड्स जुड़वा दिए. दंपति एरिक लोबो और मर्लिन टस्कैनो आठ सालों से एक दूसरे को जानते हैं और इस साल सर्दियों में दोनों की शादी होनी थी. मगर इन्होंने वसई के सेंट गोनसालो चर्च में जाकर शादी की और ख़र्च के लिए जमा रक़म कोरोना संक्रमण के लिए जारी जंग में दान कर दी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed