24 घंटे में लगभग 17 हज़ार मरीज़ मिले, दिल्ली ने मुंबई को पीछे छोड़ा

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2547

Nearly 17 thousand patients found in 24 hours, Del
देश में कोरोनावायरस का संक्रमण हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है. अब पिछले 24 घंटे में देशभर में लगभग 17 हज़ार नए मरीज़ मिले हैं जबकि 418 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के नए आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 4 लाख 73 हज़ार 105 हो गई है जबकि मरने वालों का आंकड़ा 14 हज़ार 894 हो गई है. वहीं एक्टिव मरीज़ों की संख्या 1 लाख 86 हज़ार 514 हो गई है.

राजधानी दिल्ली में हालात तेज़ी से बिगड़ रहे हैं जहां संक्रमित मरीज़ों की संख्या मुंबई से ज़्यादा हो गई है. नए आंकड़ों के मुताबिक अब दिल्ली में 70 हज़ार से ज़्यादा कोरोना मरीज़ हैं जबकि मुंबई में यह आंकड़ा 69 हज़ार के क़रीब है. मरीज़ों की संख्या बढ़ने से दिल्ली के अस्पतालों में अफरा-तफरी का माहौल बन रहा है.


संक्रमित मरीज़ों को होम आइसोलेशन की बजाय इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन करने के मुद्दे पर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच तनातनी भी बढ़ रही है. दिल्ली सरकार कह रही है कि इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज़ों के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन का इंतज़ाम कर पाना मुश्किल है लेकिन एलजी अनिल बैजल के फैसले पर केंद्र सरकार की चुप्पी बरक़रार है.

डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और सीएम अरविंद केजरीवाल बार-बार फैसला बदलने की अपील कर रहे हैं. माना जा रहा है कि अगर यह फैसला नहीं बदला तो दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच टकराव होगा जिसका असर कोरोना से जूझ रहे लोगों पर पड़ेगा. 

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed