न्यूयॉर्क: बाघिन के बाद दो पालतू बिल्लियां कोरोना पॉज़िटिव

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 2271

New York: Two pet cats Corona positive after tigre
अमेरिका में कोरोनावायरस के केंद्र न्यूयॉर्क में दो पालतू बिल्लियां कोरोना से संक्रमित हो गई हैं. अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है. माना जा रहा है कि दोनों बिल्लियों में संक्रमण इंसानों के ज़रिए पहुंचा है.

पालतू बिल्लियों में संक्रमण का पता चलने पर उन लोगों में ख़ौफ़ का माहौल है जिन्होंने अपने घरों में जानवर पाल रखे हैं. हालांकि द यूएस सेंटर्स फॉर डिज़ीज़ कंर्टोल एंड प्रीवेंशन और नेशनल वेटर्नरी सर्विसेज़ लैब ने आश्वस्त किया है कि फिलहाल जानवरों की रूटीन जांच कराने की ज़रूरत नहीं है.


दोनों पालतू बिल्लियां न्यूयॉर्क के अलग-अलग हिस्सों में रहती हैं और यह पहला मामला है कि जब पालतू जानवरों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है.

वीडियो देखिए

दोनों बिल्लियों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी लेकिन अब उनके ठीक होने की उम्मीद जताई जा रही है. दोनों घरों में कोरोना के किसी मरीज़ की पुष्टि नहीं हुई है. फिर भी डॉक्टरों का मानना है कि बिल्लियां कोरोना संक्रमित किसी इंसान के संपर्क में आने से ही संक्रमण का शिकार हुईं.

दुनियाभर में अमेरिका कोरोनावायरस के हमले का नया केंद्र बन चुका है. यहां अब तक 8 लाख 49 हज़ार से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 47 हज़ार के पार पहुंच गया है. अमेरिका का न्यूयॉर्क स्टेट कोरोना की मार से सर्वाधिक प्रभावित है. पिछले दिनों यहां के ब्रॉन्क्स चिड़ियाघर में नादिया नाम की एक बाघिन भी कोरोना संक्रमित पाई गई थी.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed