जामिया हिंसा पर पुलिस के खिलाफ NHRC में शिकायत दर्ज, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1366

NHRC complaint against police on Jamia violence, h
जामिया के छात्रों पर दिल्‍ली पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई का मामला अब NHRC में पहुंच गया है। सोमवार को मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ NHRC में शिकायत दर्ज करा दी गई है। उधर अब ये मामला अब सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस मामले में सुनवाई करेगा।

नागरिकता कानून का विरोध कर रहे जामिया मीलिया इस्‍लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर दिल्‍ली पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई का मामला अब काफी ज्यादा बढ़ गया है। सोमवार को मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ NHRC में शिकायत दर्ज करा दी गई है।


शिकायत में दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया गया है पुलिस ने जामिया कैंपस में घुसकर छात्रों पर हमला किया और तोड़फोड़ की। साथ ही अब ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस मामले में सुनवाई करेगा।

उधर दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर में हुई हिंसा के मामले में दो केस दर्ज किए हैं। पहला केस न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में आगजनी, दंगा फैलाने, सरकारी संपत्ति को नुकसान और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का दर्ज हुआ है, वहीं दूसरा केस जामिया नगर थाने में दर्ज हुआ है। 

इस बीच सोमवार सुबह जामियानगर में छात्रों ने कपड़े उतारकर विरोध प्रदर्शन किया। उधर जामिया कैंपस में 5 जनवरी तक छुट्टी करने के बाद अब छात्र अपने-अपने घर जाने लगे हैं।

वीडियो देखिये

इससे पहले सोमवार सुबह चार बजे जामिया हिंसा के खिलाफ दिल्ली पुलिस मुख्यालाय के बाहर रविवार रात से बैठे छात्रों ने अपने प्रदर्शन खत्म कर दिया।  रविवार को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में लोगों और जामिया के छात्रों ने नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने डीटीसी बसों में आग लगा दी।

बसों में आग लगाने के बाद दिल्ली पुलिस और भीड़ के बीच टकराव हो गया। टकराव के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद दिल्ली पुलिस जामिया कैंपस में घुसी और छात्रों को पीटा और कई छात्रों को हिरासत में ले लिया।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed