लंदन की अदालत में बोला नीरव मोदी, भारत भेजा तो आत्महत्या कर लूंगा

by Ankush Choubey 4 years ago Views 2193

Nirav Modi said in London court, I will commit sui
देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले में फ़रार आरोपी नीरव मोदी की ज़मानत याचिका लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने पांचवीं बार ख़ारिज कर दी. नीरव मोदी ने वकील ह्यूगो कैथ ने कहा कि उनके मुवक्किल नीरव मोदी की मेडिकल रिपोर्ट लीक हो गई है. जेल में उन्हें मेडिकल रिपोर्ट के हिसाब से दवाइयां भी नहीं मिल रही हैं.

फिलहाल वो डिप्रेशन में हैं और उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ह्यूगो कैथ ने यह भी कहा कि जेल में नीरव मोदी पर तीन हमले हो चुके हैं और कैदियों से उन्हें धमकियां मिल चुकी हैं. मगर इन तमाम दलीलों के बावजूद वेस्टमिंस्टर अदालत के मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुटनोट ने नीरव मोदी को ज़मानत देने से इनकार कर दिया.


उन्होंने कहा कि नीरव मोदी पर धोखाधड़ी का बड़ा मामला है. इसपर नीरव मोदी ने कोर्ट में धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उन्हें भारत भेजने का आदेश दिया गया तो वह आत्महत्या कर लेंगे. नीरव मोदी के वकीलों ने कोर्ट से यह मांग भी की कि जेल में रखने की बजाय उनके मुवक्किल को यूके में ही एक घर में नज़रबंद कर दिया जाए लेकिन कोर्ट ने इस मांग को भी ख़ारिज कर दिया.

वीडियो देखिये

वहीं भारत सरकार के वकील जेम्स लेविस ने दलील दी कि आत्महत्या की धमकी से नीरव मोदी के फरार होने के इरादे साफ हो जाते हैं. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक से तक़रीबन 13 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज़ लेकर फ़रार होने का आरोप है. उसे लंदन के होल्बोर्न इलाक़े से 19 मार्च को गिरफ़्तार किया गया था और 7 महीने से लंदन की जेल में बंद हैं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed