HRD मिनिस्ट्री: दसवीं कक्षा के छात्रों की बोर्ड परीक्षा नहीं होगी

by GoNews Desk 3 weeks ago Views 5546
No Examination To Be Held For Class X Students Nat
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के छात्रों को छोड़कर, दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए कोई बोर्ड परीक्षा नहीं होगी। 

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि परीक्षा की तैयारी के लिए सभी छात्रों को 10 दिनों का पर्याप्त समय दिया जाएगा। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के छात्रों को यह भी स्पष्ट किया कि अगर उन्होंने पहले ही परीक्षा दे दी थी तो इन परीक्षाओं में फिर से आने की आवश्यकता नहीं है।

Also Read: राज्य सरकार की मांग के आगे झुंकी केंद्र सरकार, खाड़ी देशों से वापस लौटेंगे भारतीय नागरिक

उन्होंने कहा- “ये परीक्षा उन कुछ छात्रों के लिए फिर से आयोजित की जाएगी, जो उस दिन कानून और व्यवस्था के मुद्दों के प्रभाव के कारण निर्धारित तिथि पर इन परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो सकते थे। नए कार्यक्रम की घोषणा दो दिनों के भीतर की जाएगी”।

नॉर्थ-ईस्ट के छात्रों को आदेश से इसलिए अलग रखा गया है क्योंकि COVID-19 लॉकडाउन से पहले CAA के विरोध प्रदर्शनों के कारण उनकी परीक्षा प्रभावित हुई थी।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं चल रही थीं, जब कोरोनोवायरस महामारी देश में आई, जिसके बाद लॉकडाउन की अवधि तक परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं थी।

इससे पहले, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने घोषणा की कि IIT-JEE (mains) परीक्षा 18 से 23 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, जबकि NEET परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

Latest Videos

Facebook Feed