सीबीआई और ईडी, पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिये आज़ाद

by GoNews Desk 4 years ago Views 1110

NO RELIEF FOR CHIDAMBARAM, SC TO HEAR BAIL PLEA ON
आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। दिल्ली हाई कोर्ट में अग्रिम ज़मानत याचिका ख़ारिज होने के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख़ किया था, लेकिन वहां से भी उन्हें फ़ौरी राहत नहीं मिल सकी है। 

उनकी अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुक्रवार को होगी और तब तक केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आज़ाद हैं। इस मामले में चिदंबरम की अर्ज़ी के अलावा सीबीआई ने भी सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट दाख़िल कर दी है। यानी अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कोई फैसला सुनाने से पहले दूसरे पक्ष की दलीलें भी सुनेगा।


सुप्रीम कोर्ट में पी. चिदंबरम का पक्ष वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल रख रहे हैं। सिब्बल कहा कि उनके क्लाइंट के ख़िलाफ़ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है, जबकि वो कहीं भाग नहीं रहे हैं। साथ ही वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि 'चिदंबरम' जांच में पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं।

हालांकि पी. चिदंबरम फिलहाल कहां हैं, इसका पता नहीं चल पा रहा है। सीबीआई ने दिल्ली में उनके घर के बाहर एक नोटिस चिपकाकर हाज़िर होने के लिए कहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चिदबंरम के ख़िलाफ़ कार्रवाई को सत्ता का दुरुपयोग क़रार दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि, पी. चिदंबरम का चरित्र हनन करने के लिए मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और मीडिया के रीढ़विहीन धड़े का इस्तेमाल कर रही है। मैं सत्ता के इस शर्मनाक दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed