शाहीन बाग़ का नहीं निकला कोई हल, तीसरी बैठक में भी नहीं बनी बात

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1872

No solution was found for Shaheen Bagh, even in th
दिल्ली के शाहीन बाग़ समेत देश के अलग-अलग शहरों में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है।  शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकारों ने शाहीन बाग़ के प्रदर्शनकारियों से बातचीत की, लेकिन बातचीत बेनतीजा रही और कोई भी हल नहीं निकल सका।


देशभर के अलग-अलग शहरों में नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ पिछले दो महीनों से धरना और विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। दिल्ली के शाहीन बाग़ में भी CAA, NRC और NPR के खिलाफ लगातार धरना और विरोध प्रदर्शन जारी और अब तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है।


इससे पहले शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने शाहीन बाग़ जाकर प्रदर्शनकारियों से मुलकात की। हालांकि ये तीसरी मुलाकात भी बेनतीजा ही रही और मामले में कोई भी हल नहीं निकल सका। तीसरे दिन  वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से मामले पर चर्चा के लिए पुलिस को भी मौके पर बुलाया था। शाहीन बाग़ के  प्रदर्शनकारी धरना स्थल बदलने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। प्रदर्शनकारियों का साफ कहना है कि जब तक CAA को वापस नहीं लिया जाता है, तब तक वो यहां से पीछ नहीं हटेंगे।

वार्ताकार संजय हेगड़े ने कहा कि वो प्रदर्शनकारियों की बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाएंगे। शाहीन बाग़ मामले में सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होनी है।  उधर शनिवार को शाहीन बाग़ धरने का 70वां दिन है। दिल्ली के शाहीन बाग़ की तर्ज पर ही देश के दूसरे शहरों में भी नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर के ख़िलाफ़ धरना और विरोध प्रदर्शन हो रहा और ये लगातार जारी है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed