अब उन्नाव में रेप पीड़िता आग के हवाले, पाँचों मुलज़िम गिरफ्तार

by Ankush Choubey 4 months ago Views 1066
Now an attempt to burn a rape victim in Unnao, fiv
तेलंगाना के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी एक बलात्कार पीड़िता आग के हवाले कर दी गई. 80 से 90 फ़ीसदी तक जली हालत में उन्नाव की इस रेप पीड़िता को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया गया है. उन्नाव पुलिस ने इस हमले में शामिल सभी पांच मुलज़िमों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्नाव पुलिस के मुताबिक 23 साल की लड़की ने इसी साल मार्च में दो लोगों के ख़िलाफ़ रेप का मुक़दमा दर्ज करवाया था. गुरुवार की सुबह रेप पीड़िता उन्नाव से रायबरेली निकली थी तो रास्ते में मुलज़िमों ने उसके ऊपर केरोसिन छिड़ककर आग लगा दी. केरोसिन छिड़कने वालों में एक आरोपी वह भी है जिसपर बलात्कार का आरोप है.

Also Read: ICC Test Rankings - मोहम्मद शमी हुए टॉप-10 गेंदबाज़ों में शामिल

23 साल की बलात्कार पीड़िता ने इसी साल मार्च में दो लोगों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करवाया था. पीड़िता उन्नाव की है जबकि रेप की वारदात रायबरेली में हुई थी. पीड़िता का आरोप है कि बलात्कार के दौरान उसका वीडियो भी बनाया गया था.

यूपी में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी है। हर रोज़ ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है। भाजपा नेताओं को अब फर्ज़ी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए।

बलात्कार जैसी जघन्य वारदात को लेकर यूपी का उन्नाव ज़िला पहले भी सुर्ख़ियों में रह चुका है. 2017 में एक नाबालिग ने उन्नाव के तत्कालीन बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था. हालांकि कार्रवाई के लिए उसे यूपी की योगी सरकार पर काफी दबाव बनाना पड़ा था. फिलहाल यह केस सीबीआई के हवाले है और कुलदीप सिंह सेंगर जेल में बंद है.