26 हज़ार के पार हुई कोरोना मरीज़ों की संख्या, अब तक 824 की मौत

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 1507

Number of corona patients exceeded 26 thousand, so
देश में कोरोना मरीज़ों की संख्या 26 हज़ार 496 पहुंच गई है जबकि मौत का आंकड़ा 824 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देशभर में 1 हज़ार 990 नए मामले सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है.

महाराष्ट्र में हालात तेज़ी से बिगड़ रहे हैं जहां संक्रमण तक़रीबन 7 हज़ार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. राज्य में बड़ी संख्या में डॉक्टरों और पत्रकारों के संक्रमित होने के बाद 96 पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इस बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ की सरकारों से अपील की है कि वे अप्रवासी मज़दूरों को वापस बुलाएं. इन छह राज्यों के तक़रीबन साढ़े तीन लाख दिहाड़ी मज़दूर महाराष्ट्र में हैं.


वहीं राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में डॉक्टरों समेत 40 स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. एक नर्स के संक्रमित मिलने के बाद दिल्ली का बाड़ा हिंदूराव अस्पताल सील कर दिया गया है. गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइंस के बाद दिल्ली के कुछ इलाक़ों में दुकानें भी खुल सकती हैं.

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार और खरगौन में पूरी तरह शटडाउन रहेगा. इन ज़िलों में आवश्यक चीज़ों के अलावा कोई और दुकानें नहीं खुलेंगी.

देश के साथ-साथ दुनियाभर में भी कोरोनावायरस की तगड़ी मार पड़ी है. जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक इस महामारी की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 3 हज़ार 289 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 29 लाख 21 हज़ार 439 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

अमेरिका में मौत का आंकड़ा 54 हज़ार के पार पहुंच गया है. यहां कई शहरों में लॉकडाउन जैसी पाबंदी हटाने की मांग लेकर प्रदर्शन भी हो रहे हैं.

अमेरिका, इटली, स्पेन और फ्रांस के बाद ब्रिटेन में कोरोनों से मरने वालों की संख्या 20 हज़ार के पार पहुंच गई है. ब्रिटेन में अब तक 20 हज़ार 319 लोगों की मौत हुई है जबकि 1 लाख 48 हज़ार 377 लोग संक्रमण के दायरे में आ चुके हैं.

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed