निर्मला सीतारमण प्याज़ नहीं खाती हैं तो फिर क्या खाती हैं - पी चिदंबरम ने पूछा

by Ankush Choubey 2 months ago Views 820
On the statement 'Nirmala Sitharaman does not eat
ads
आसमान पर पहुंच चुकी प्याज़ की क़ीमतों का मुद्दा संसद में बार-बार गूंज रहा है. अब आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने जमा होकर प्याज़ की बढ़ी कीमतों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम भी शामिल हुए जिन्हें आईएनएक्स मीडिया केस में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से ज़मानत मिली.

प्रदर्शनकारी कांग्रेसी सांसदों के हाथों में पोस्टर थे जिनपर लिखा था - ‘महंगाई पर प्याज़ की मार, चुप क्यों है मोदी सरकार’ और ‘कैसा है यह मोदी राज, महंगा राशन, महंगा प्याज.’

Also Read: अब उन्नाव में रेप पीड़िता आग के हवाले, पाँचों मुलज़िम गिरफ्तार

बुधवार को लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह प्याज़ नहीं खाती हैं, इसलिए उनकी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. इसपर पी. चिदंबरम ने पूछा कि अगर निर्मला सीतारमण प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं? एवोकाडो एक फल है जो ज्यादातर साउथ मैक्सिको में मिलता है।

प्याज़ की क़ीमतों में उछाल अगस्त महीने से ही जारी है. दिवाली के पहले दिल्ली में प्याज़ 50 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रही थी लेकिन अब यह 100 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रही है. देश के कई हिस्सों में प्याज़ की क़ीमत 150 रुपए प्रति किलो हो चुकी है और केंद्र सरकार क़ीमतों को काबू करने में फेल हो चुकी है.

इससे पहले संसद परिसर में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता प्याज़ की माला पहनकर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं. तब संजय सिंह ने कहा था कि 32 हज़ार टन प्याज़ सड़ गई लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. यह प्याज़ के नाम पर सरासर घोटाला है.