भारत में कोरोना से पहली मौत, कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा

by Deepak Pokharia 4 years ago Views 1698

ONE DEAD FROM COVID19 IN KARNATAKA, CASES RISE TO
जानलेवा बीमारी कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर जारी है और भारत में कोरोना से पहली मौत की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना से पहली मौत के साथ ही देश में संक्रमित मरीज़ों की संख्या अब बढ़कर 77 हो गई है। उधर  दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 4,900 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।


दुनियाभर में कोरोना वायरस से लगातार मौतों का सिलसिला जारी है और भारत में भी कोरोना वायरस से पहली मौत की पुष्टि हो गई है। मामला कर्नाटक के कलबुर्गी का है, जहां एक 76 साल के बुजुर्ग की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलू ने कहा है कि बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी। बुजुर्ग एक महीने सऊदी अरब में रहने के बाद 29 फरवरी को भारत वापस लौटा था।


वीडियो देखिये

उधर देश में संक्रमित मरीज़ों की संख्या जहां बढ़कर अब 77 हो गई है, वहीं 30 हज़ार से ज्यादा लोग निगरानी में रखे गए हैं। इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली और हरियाणा में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। दिल्ली समेत कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज और सभी सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।

इस बीच भारत सरकार ने  कोरोना वायरस को लेकर सभी राज्यों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं। कोरोना वायरस के खौफ के चलते आम लोगों से लेकर सरकारी कर्मचारी तक मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से कोरोना से नहीं घबराने की अपील की है। साथ ही कहा कि कोरोना के चलते आने वाले दिनों में केंद्रीय मंत्री विदेशों का दौरा नहीं करेंगे।

इस बीच शुक्रवार को ईरान में फंसे करीब 120 भारतीयों को एयर इंडिया के एक स्पेशल प्लेन से भारत वापस लाया जाएगा और सभी को राजस्थान के जैसलमेर में कुछ दिन के लिए क्वारंटाइन quarantined में रखा जाएगा।

वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 4,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में मरने वालों की संख्या 1,000 के पार पहुंच गई है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना को पीढ़ी का सबसे बुरा सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट कहा है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफ़ी ट्रूडो भी कोरोना की चपेट में हैं और उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटीव आई हैं। इंग्लिश प्रीमियर लीग में Arsenal फुटबॉल क्लब के manager Mikel Arteta भी कोरोना की चपेट में हैं। उधर डिजनी ने पैरिस और कैलिफोर्निया में डिजनीलैंड को कोरोना वायरस के चलते बंद कर दिया है।

Latest Videos

Latest Videos

Facebook Feed